लाइव टीवी

फडणवीस के इस्तीफे के बाद बोली कांग्रेस-हम महाराष्ट्र में गैर बीजेपी सरकार चाहते हैं
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 9:42 PM IST
फडणवीस के इस्तीफे के बाद बोली कांग्रेस-हम महाराष्ट्र में गैर बीजेपी सरकार चाहते हैं
अशोक चव्‍हाण ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की.

फडणवीस (Devendra Fadnavis) के इस्तीफे के बाद बीजेपी और शिवसेना (Shiv sena) की कड़वाहट खुलकर सामने आ गई. पहले देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दिया और सरकार न बनने के लिए शिवसेना को कोसा. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी को जवाब दिया और कहा, हम सिर्फ 50-50 चाहते थे. बीजेपी-शिवसेना (BJP Shivsena tussle) की दोस्ती में आई इस दरार के बाद राज्य की सियासत में हलचल मच गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 9:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में शुक्रवार शाम उस समय नया मोड़ आ गया, जब सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राज्यपाल के पास जाकर इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने सरकार न बनने पर शिवसेना (Shiv sena) पर निशाना साधा. इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भी फडणवीस और बीजेपी को जवाब दिया. अब इस पूरे मामले पर कांग्रेस का बयान आया है. कांग्रेस का कहना है कि वह महाराष्ट्र में गैर बीजेपी सरकार चाहते हैं. कांग्रेस नेताओं ने इसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इसके बाद राज्य में नए समीकरण बनने की संभावना पैदा हो गई है.

शुक्रवार शाम फडणवीस के इस्तीफे के बाद बीजेपी और शिवसेना की कड़वाहट खुलकर सामने आ गई. पहले देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दिया और सरकार न बनने के लिए शिवसेना को कोसा. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी को जवाब दिया और कहा, हम सिर्फ 50-50 चाहते थे. बीजेपी-शिवसेना की दोस्ती में आई इस दरार के बाद राज्य की सियासत में हलचल मच गई. कांग्रेस नेताओं ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की.

सुशील शिंंदे ने रणनीति बनाने की बात कही
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील शिंदे ने कहा, अगर पार्टी चाहती है कि बीजेपी सत्ता से दूरे रहे तो उसे एक रणनीति बनानी होगी. वहीं कांग्रेस के एक नेता अशोक चव्हाण ने कहा, हमारी पार्टी महाराष्ट्र में गैर बीजेपी सरकार चाहती है. हम राज्यपाल के अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं. हमने शरद पवार से कई संभावनाओं पर बात की है. उन्होंने कहा उद्धव ठाकरे ने सही कहा है देवेंद्र फडणवीस झूठ बोल रहे हैं.






कांग्रेस के एक और नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीति पर चुटकी लेते हुए इसकी तुलना दिल्ली के ऑड ईवन से की है. उन्होंने कहा, शिवसेना केजरीवाल से प्रेरित लगती है. वह ऑड ईवन सरकार चाहती है. ऑड डे में फडणवीस सीएम रहेंगे, ईवन डे में आदित्य ठाकरे सीएम रहेंगे. रविवार को छुट्टी रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading