लाइव टीवी

कांग्रेस नेता बोले- हमारे विधायक महाराष्ट्र में BJP की सरकार बनते नहीं देखना चाहते

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 9:37 AM IST
कांग्रेस नेता बोले- हमारे विधायक महाराष्ट्र में BJP की सरकार बनते नहीं देखना चाहते
कांग्रेस नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद विजय नामदेव वडेत्तीवार ने ये बातें कही.

विजय नामदेवराव वडेत्तीवार ने कहा, 'कांग्रेस के सभी विधायकों का विचार है कि राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बनने देनी चाहिए. बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पांच साल सत्ता में रही. लेकिन महाराष्ट्र में क्या हुआ? 16,000 किसानों ने आत्महत्या कर ली.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 9:37 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चुनाव परिणाम आने के तेरह दिन बाद भी सरकार गठन का रास्ता साफ नहीं हो सका है. नतीजों में चुनाव पूर्व बीजेपी-शिवसेना महायुति (BJP-Shiv Sena Alliance) को पूर्ण बहुमत मिला है लेकिन सत्ता में भागीदारी के मुद्दे पर दोनों के बीच गतिरोध बरकरार है. इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस (Congress) का कहना है कि वो राज्य में बीजेपी की सरकार (BJP Government) बनते नहीं देखना चाहते हैं. कांग्रेस नेता विजय नामदेवराव वडेत्तीवार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'कांग्रेस के सभी विधायकों का विचार है कि राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बनने देनी चाहिए. बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पांच साल सत्ता में रही. लेकिन महाराष्ट्र में क्या हुआ? 16,000 किसानों ने आत्महत्या कर ली.'

शिवसेना से नहीं मिला कोई प्रस्ताव
कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से शिवसेना के महाराष्ट्र में सरकार बनाने की अटकलों पर पूछे गए सवाल के जवाब में वडेत्तीवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे की पार्टी की तरफ से अबतक कोई प्रस्ताव हमारे पास नहीं आया है. अगर ऐसा कोई प्रस्ताव आएगा तो हम उसपर विचार करेंगे. लेकिन अंतिम फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ही करेगा.

विजय नामदेवराव वडेत्तीवार के आवास पर हुई बैठक

दरअसल बुधवार को विजय नामदेवराव वडेत्तीवार के आवास पर कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी के नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बलासाहब थोराट, अशोक चव्हाण, विश्वजीत देशमुख और सचिन सावंत मौजूद थे. हालांकि पार्टी अपने अगले कदम पर कोई फैसला नहीं ले पाई.

बता दें कि 24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी 105 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी. वहीं उसकी सहयोगी शिवसेना 56 सीटों पर कब्जा जमाकर दूसरे नंबर पर रही थी. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के पास स्पष्ट बहुमत है लेकिन मुख्यमंत्री पद और सत्ता में बराबर की भागीदारी को लेकर अबतक सरकार गठन का रास्ता साफ नहीं हो पाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...