Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि नांदेड़ से ही आने वाले एक वरिष्ठ मंत्री के संक्रमण से ठीक होने के कुछ दिन बाद कांग्रेस विधायक (Congress MLA) के संक्रमित होने का पता चला है.

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) से हालात रोजाना बदतर होते जा रहे हैं. हर दिन कोविड-19 (COVID-19) के रिकॉर्ड स्‍तर के मामले सामने आ रहे हैं. राज्‍य में 65 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में कांग्रेस के एक विधायक को शनिवार सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

    जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि नांदेड़ से ही आने वाले एक वरिष्ठ मंत्री के संक्रमण से ठीक होने के कुछ दिन बाद विधायक के संक्रमित होने का पता चला है. अधिकारी ने बताया, ‘विधायक का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वह संक्रमित पाए गए एक स्थानीय पार्षद के संपर्क में आए थे.’ उन्होंने बताया कि नांदेड़ जिले में कोविड-19 के रोगियों की संख्या 248 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 16 हो गई है. इससे पहले, महाराष्ट्र के तीन मंत्रियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, लेकिन ठीक होने के बाद उन सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

    धारावी में हालात खराब
    मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 2,218 हो गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धारावी में कोविड-19 के मामले दोगुने होने की दर में सुधार हुआ है और अब यह 140 दिन हो गई है और महामारी बढ़ने की दर 0.47 फीसदी है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है और यहां कुल मृतकों की संख्या 81 है.

    धारावी में 1,019 सक्रिय मामले
    अधिकारी के अनुसार धारावी में संक्रमित 1,019 लोगों का इलाज हो रहा है और अब तक कुल 1,118 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. धारावी 2.5 वर्गकिलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है और 6.5 लाख जनसंख्या के साथ यह एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती है.

    Tags: Congress MLA, Coronavirus, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर