लाइव टीवी

महाराष्ट्र का महासंकट: कांग्रेस-NCP ने सरकार गठन के लिए बनाई समिति, ये नेता हुए शामिल

News18India
Updated: November 13, 2019, 1:14 PM IST
महाराष्ट्र का महासंकट: कांग्रेस-NCP ने सरकार गठन के लिए बनाई समिति, ये नेता हुए शामिल
सरकार गठन के लिए कांग्रेस-एनसीपी ने बनाई समिति (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने महाराष्ट्र में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (Common Minimum Programme) पर बातचीत के लिए एक समिति (Committee) बनाई है. इस समिति में अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, मणिकराव ठाकरे, बालासाहेब थोराट और विजय वडेट्टीवार को शामिल किया गया है.

  • News18India
  • Last Updated: November 13, 2019, 1:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सत्ता के संघर्ष और राजनीतिक उठापटक के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने महाराष्ट्र में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (Common Minimum Programme) पर बातचीत के लिए एक समिति (Committee) बनाई है. इस समिति में अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, मणिकराव ठाकरे, बालासाहेब थोराट और विजय वडेट्टीवार को शामिल किया गया है.




कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल जाकर संजय राउत से की मुलाकात

बुधवार को ही महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने मुंबई के लीलावती अस्पताल जाकर शिवसेना के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत का हालचाल पूछा. राउत को सीने में दर्द की शिकायत के बाद 11 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इससे पहले मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और वर्ली से चुनाव जीते आदित्य ठाकरे ने अस्पताल जाकर राउत से मुलाकात की थी.
Loading...




वहीं बुधवार को स्वास्थ्य लाभ ले रहे संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, ‘अग्निपथ, अग्निपथ, अग्निपथ.' उनके इस ट्वीट को महाराष्ट्र के ताजा राजनीतिक हालत से जोड़कर देखा जा रहा है.



बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन टूट गया है
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को आए थे. लेकिन 20 दिन बीत जाने के बाद भी प्रदेश में नई सरकार का गठन नहीं हुआ है. सत्ता के बंटवारे को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन टूट गया है. इसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से सरकार बनाने की बात कही थी. लेकिन समय रहते पार्टी को एनसीपी और कांग्रेस का समर्थन नहीं मिला. राज्यपाल ने ताजा राजनीतिक संकट को देखते हुए केंद्र से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुशंसा कर दी जिसके बाद मंगलवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 

झारखंड: बिखर रहा है NDA या अपनी अलग रणनीति पर काम रही है BJP?

महाराष्ट्र: सरकार गठन पर अब भी मंथन जारी, NCP ने शिवसेना के सामने रखीं ये शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...