महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने लिया टिक टॉक और नायक फिल्‍म का सहारा

टिक-टॉक पर आ रहे अच्‍छे रिस्‍पॉन्‍स के बाद अब कांग्रेस ने वन डे विथ सीएम (One day with CM) जैसे नए कैंपेन की शुरुआत की है. इसके जरिए कांग्रेस यूथ (Congress Youth) की टीम हर जिले से करीब 4-5 लोगों को पूरे महाराष्ट्र से चुनेगी.

Abhishek Pandey | News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 3:55 PM IST
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने लिया टिक टॉक और नायक फिल्‍म का सहारा
महाराष्‍ट्र कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में युवाओं को रिझाने के लिए लिया टिक टॉक और वन डे विथ सीएम कैंपेन का सहारा.
Abhishek Pandey | News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 3:55 PM IST
हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद पूरे देश में जिस तरह से युवाओ का रुझान बीजेपी (BJP) की तरफ बढ़ा, वह निश्चित ही कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी के साथ ही चिंता का कारण भी है. लिहाजा महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों (Assembly elections) को देखते हुए कांग्रेस ने युवाओं पर फोकस करने का फैसला कर लिया है. युवाओं को जोड़ने के लिए महाराष्ट्र युवा कांग्रेस (Maharashtra youth congress) अब सोशल मीडिया और टिक टॉक (Tik Tok) एप का सहारा ले रही है.

इसके लिए कांग्रेस (Congress) ने महाराष्ट्र के सभी जिलों के लोगों से टिक-टॉक के जरिए वीडियो मंगवाए हैं. जिसमें लोग से कैसा महाराष्ट्र हो, इसके बारे में उनका एजेंडा जानने की कोशिश की गई है. पूरे महाराष्ट्र से लोगों ने कांग्रेस के नंबर पर करीब 15 हजार ऐसे वीडियो भेजे हैं.

अब वन डे विथ सीएम अभियान लांच
टिक-टॉक पर आ रहे अच्‍छे रिस्‍पॉन्‍स के बाद अब कांग्रेस ने वन डे विथ सीएम (One day with CM) जैसे नए कैंपेन की शुरुआत की है. इसके जरिए कांग्रेस यूथ (Congress Youth) की टीम हर जिले से करीब 4-5 लोगों को पूरे महाराष्ट्र से चुनेगी. चुने हुए युवाओं को कांग्रेस मुंबई में एक मार्डन विधानसभा के जरिए विधानसभा के भीतर के काम काज से रूबरू कराएगी.

इसके बाद इन युवाओं को देश में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियो के साथ एक दिन गुजारने और उनके कामकाज करने के तरीकों को देखने का मौका दिया जाएगा. जिससे हर युवा को एक दिन के सीएम बनने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) की फिल्‍म नायक (Nayak) का अहसास हो.

कांग्रेस ने इसके लिए छह सितंबर तक की तारीख दी है. इसके बाद 8 सितंबर को अंतिम रूप से चुने जाने के बाद इन युवाओं को मुंबई में मॉडर्न विधानसभा के लिए बुलाया जाएगा.

बीजेपी के झांसे से दूर कांग्रेस की तरफ आ रहा युवा
Loading...

कांग्रेस यूथ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यजीत तांबे बताते हैं कि लोकसभा चुनाव (Lok sabha election) के बाद परिस्थितियां काफी बदली हैं और धीरे धीरे युवा बीजेपी के झांसे से दूर होकर कांग्रेस की तरफ आ रहा है. जिसका असर ये हुआ कि युवाओं ने कांग्रेस के टिक टॉक जैसे एप पर वीडियो बनाकर भेजने के साथ ही कांग्रेस की वेबसाइट पर भी 50 लाख से ज्यादा लोगों ने विजिट किया.

कांग्रेस के अभियान पर बीजेपी ने ली चुटकी
कांग्रेस के इस अभियान पर बीजेपी चुटकी लेने से बाज नही आई और कांग्रेस की ओर से कहा गया कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री पहले खुद काम सीख लें. क्योंकि एक साल से ज्यादा कोई मुख्यमंत्री टिकता ही नही है. साथ ही कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा से भटक गई है और कोई नेतृत्व बचा ही नहीं है तो युवा क्यों कांग्रेस के पास जाएगा.

ये भी पढ़ें

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...