लाइव टीवी

कोरोना वायरस: चीनी नागरिक समेत महाराष्ट्र में पांच लोगों को अलग वार्ड में रखा गया

भाषा
Updated: February 7, 2020, 11:53 PM IST
कोरोना वायरस: चीनी नागरिक समेत महाराष्ट्र में पांच लोगों को अलग वार्ड में रखा गया
बयान के अनुसार कोरोना वायरस के संदेह में पृथक रखे गए सभी 25 लोगों को जांच रिपोर्ट नकारात्मक पाए जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Chhatrapati Shivaji International Airport) पर कुल 16,063 यात्रियों की जांच की गई. हालांकि, महाराष्ट्र में अब तक एक भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है जिसमें इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई हो.

  • Share this:


मुंबई. कोरोना वायरस (Corona virus) की आशंका को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे, अहमदनगर (Ahmednagar) और जलगांव शहरों में एक चीनी नागरिक समेत कुल पांच लोगों को अलग वार्ड में रखा गया है. शुक्रवार को आए अधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. चीनी नागरिक समेत तीन को राज्य संचालित नायडू अस्पताल (Naidu Hospital) में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य दो अहमदनगर और जलगांव के जिला अस्पतालों में हैं.


महाराष्ट्र में अब तक एक भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है जिसमें इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई हो. बयान के अनुसार कोरोना वायरस के संदेह में पृथक रखे गए सभी 25 लोगों को जांच रिपोर्ट नकारात्मक पाए जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. दिल्ली से पुणे जा रही एअर इंडिया की एक उड़ान में बीच रास्ते में एक चीनी व्यक्ति के उल्टी करने के बाद उसे शुक्रवार को यहां नगर निगम के नायडू अस्पताल के पृथक केंद्र में भर्ती कराया गया.



हवाईअड्डे पर कुल 16,063 यात्रियों की जांच की गई
बयान में कहा गया कि जिन लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है उनके खून और लार के नमूनों को जांच के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान पुणे भेज दिया गया है और शनिवार तक परिणाम आने की उम्मीद है. छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कुल 16,063 यात्रियों की जांच की गई. चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से फैला यह वायरस अब तक भारत (केरल में तीन मामलों की पुष्टि हुई है), अमेरिका, ब्रिटेन सहित 25 देशों में फैल चुका है.


ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र होगा 1 मई से सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त,आदित्य ठाकरे ने दिये निर्देश


RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रियल एस्टेट के लिए राहत का ऐलान



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 11:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर