लाइव टीवी

मुंबई में मां और 3 साल की बेटी कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में चल रहा इलाज
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 16, 2020, 11:49 PM IST
मुंबई में मां और 3 साल की बेटी कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में चल रहा इलाज
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के मुंबई में पांच नए मामले सामने आए हैं. सोमवार को मुंबई से सटे कल्याण में एक महिला और उसकी 3 साल बेटी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2020, 11:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सोमवार को कोविड-19 के 5 ताजा मामले सामने आए. इनमें से तीन मुंबई, एक नवी मुंबई और 1 यवतमाल में पॉजीटिव केस पाए गए हैं. मुंबई से सटे कल्याण में एक महिला और उसकी 3 साल बेटी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.

दोनों मां-बेटी को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. कस्तूरबा अस्पताल में अब तक 498 संदिग्ध मरीज एडमिट किए गए हैं, जिनमें से 452 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 433 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. इनमें से 14 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इनमें 6 मुंबई से और 8 महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों से दाखिल हुए हैं.

मुंबई में पांच नए मामले आए सामने



फिलहाल कस्तूरबा अस्पताल में 65 मरीजों को डॉक्टर की निगरानी में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, कस्तूरबा अस्पताल में आज पांच नए लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. इनमें एक महिला लिसबान (पुर्तगाल) से यात्रा करके मुंबई लौटी थी. दूसरे केस में मुंबई से सटे कल्याण में 33 वर्षीय महिला और उसकी तीन साल की बच्ची कोविड-19 से संक्रमित पाई गई. वहीं तीसरे केस में 42 और 47 वर्षीय दो शख्स नवी मुंबई में कोरोना ग्रस्त पाए गए. इन सभी का इलाज कस्तूरबा अस्पताल चल रहा है.



2 लाख से ज्यादा लोगों का किया गया स्क्रीनिंग

बता दें कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 18 जनवरी से अब तक 2,46,843 यात्रियों का स्क्रीनिंग किया गया है. भारत में अब तक कोरोना के 114 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में 38 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद शहर में 59 साल की एक महिला और पिंपरी-चिंचवाड़ में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या 33 पहुंच गई थी. अभी तक देश के अन्य राज्यों से सबसे अधिक है. औरंगाबाद के धूत हॉस्पिटल में भर्ती महिला रूस और कजाखस्तान की यात्रा करके लौटी थी जबकि पिंपरी-चिंचवाड़ का व्यक्ति तीन मार्च को जापान और दुबई की यात्रा कर लौटा था. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 38 पहुंच गई.

ये भी पढ़ें-

कोरोना इफेक्ट: महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस, 31 मार्च तक राजभवन बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 16, 2020, 11:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading