लाइव टीवी

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 8:16 PM IST
मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
प्रतीकात्मक तस्वीर

COVID-19: देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं. अभी तक 2300 से ज्‍यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि 56 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (CoronaVirus) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. देश में अब तक 2300 से ज्‍यादा मामले सामने आ चुके हैं और 56 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब सीआईएसएफ (CISF) के जवान भी इसकी चपेट में आ गए हैं. मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर तैनात सीआईएसएफ के 11 जवानों का कोरोना टेस्‍ट भी पॉजिटिव आया है. इन 11 में से 4 की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई थी और अन्‍य की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है. पिछले कुछ दिनों से 142 लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है.






सेना के कर्नल रैंक के डॉक्‍टर और JCO को हुआ था कोरोना संक्रमण


अभी कुछ दिन पहले ही सेना में दो नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें कोलकाता में कर्नल रैंक के सेना के डॉक्‍टर और देहरादून में जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) शामिल हैं. इसी के साथ ही सेना में कोरोना संक्रमण के मामले अब बढ़कर तीन हो गए हैं. इससे पहले लेह में छुट्टी पर घर गए सेना के एक जवान को भी संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

महाराष्ट्र: कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी 50 लाख की मदद
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को घोषणा की कि यदि ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना वायरस के कारण किसी पुलिसकर्मी की मृत्यु हो जाती है तो सरकार उन पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की ‘अनुग्रह राशि’ देगी.

अजीत पवार ने मुंबई में एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की. इस बैठक में गृह मंत्री अनिल देशमुख और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अलावा वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बयान के अनुसार, यह भी निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े पुलिस, जन स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और अन्य विभागों को प्राथमिकता पर उनके शेष वेतन का भुगतान किया जायेगा.

धारावी में 35 साल का डॉक्टर भी मिला कोरोना पॉजिटिव
मुंबई में एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार सुबह यहां एक 35 साल के डॉक्टर के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. ये यहां का तीसरा मामला है. सबसे पहले जो पॉजिटिव व्यक्ति मिला था उसकी बुधवार को मौत हो गई. गुरुवार को एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण मिले. वह मुख्य रूप से वर्ली इलाके का रहने वाला है. लेकिन धारावी के माहिम फाटक रोड के पास काम करता था. बीएमसी की चिंता बढ़ गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, रोगी बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के सॉलिड वेस्ट डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के इस मंत्री ने कहा- नहीं जलाऊंगा मोमबत्ती, गरीबों को दे दूंगा पैसे

ये भी पढ़ें: दीप जलाने की अपील पर शिवसेना का तंज, कहा- लोग कहीं अपने घर ही ना जला लें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 7:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading