Home /News /maharashtra /

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के 25 नए केस, ठाणे में 20 दिन का नवजात संक्रमित

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के 25 नए केस, ठाणे में 20 दिन का नवजात संक्रमित

आगरा में लगातार बढ़ रहा संक्रमण

आगरा में लगातार बढ़ रहा संक्रमण

मुंबई के धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के 25 नए केस सामने आए हैं. वहीं राज्‍य में ठाणे जिले के कल्याण में 20 दिन के एक शिशु में कोविड-19 संक्रमण पाया गया है.

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामलों में वृद्धि अभी जारी है. मुंबई शहर इससे सबसे ज्‍यादा प्रभावित है. मुंबई के धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक 369 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जबकि 18 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं.

    ठाणे में 20 दिन का एक शिशु कोविड-19 से संक्रमित
    महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कल्याण में 20 दिन के एक शिशु में कोविड-19 संक्रमण पाया गया है. केडीएमसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ राजू लवांगरे ने बताया कि कल्याण डोम्बिवली नगर निगम क्षेत्र में इस शिशु समेत कम से कम छह लोग संक्रमित पाये गये हैं. इस क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले 162 हो गये हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो गयी.

    लवांगरे ने बताया कि इससे पहले शिशु की मां संक्रमित पाई गई थी. उसका एक अस्पताल में उपचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के नये मरीजों में वाशी के एपएमसी बाजार के दो श्रमिक, विभाग के एक स्वास्थ्य कर्मी और निजी अस्पताल के एक कर्मी हैं. इस बीच, केडीएमसी ने निगम क्षेत्र में कोविड-19 स्थिति के बारे में समय पर सही जानकारी देने के लिए डैशबोर्ड लगाया है.

    नासिक में कोरोना संक्रमण के 71 नए केस, कुल संक्रमितों की संख्या 276
    राज्‍य के नासिक जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 71 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 276 तक पहुंच गई है. जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जिले का सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र मालेगांव शहर है. इन नए मरीजों में छह पुलिस कर्मी और तीन मरीज- तीन महीने, पांच साल और 11 साल के- बच्चे हैं. कुल 276 मामलों में से 253 मालेगांव से है.

    इसके अलावा नासिक शहर में 10 और विभिन्न हिस्सों के 11 मरीज हैं. वहीं दो मरीज जिले से बाहर के हैं. इन सभी का इलाज जिले के अस्पतालों में चल रहा है. जिले में अब तक 11 लोग स्वस्थ हुए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

    जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भगवान पवार ने बताया कि पिछले 12 घंटों में पुणे जिले में 127 नए मामले सामने आए हैं. जिससे जिले में कुल पॉजिटिव मामले 1722 पर हैं.

    ये भी पढ़ें:  

    कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से शुरू की फंसे लोगों को भेजने की तैयारी

    लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में अदा कर रहे थे नमाज, कलबुर्गी में 14 लोग गिरफ्तार

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Lockdown, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर