मुंबई में कोरोना वायरस से एक डॉक्‍टर की मौत, परिवार के सभी सदस्‍यों की रिपोर्ट पॉजिटिव

तमिलनाडु में आइसोलेट किया गया घर से भागा संक्रमित.
तमिलनाडु में आइसोलेट किया गया घर से भागा संक्रमित.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के शुक्रवार को 28 और टेस्‍ट पॉजिटिव आए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 153 पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 8:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुंबई में 82 वर्षीय एक डॉक्‍टरों की कोरोना वायरस (CoronaVirus) से मौत हो गई. अभी कुछ दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. गुरुवार रात यहां के हिंदुजा अस्‍पताल में उन्‍होंने आखिरी सांस ली. द इंडिया एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार, अभी 12 मार्च को ही उनका पोता ब्रिटेन से लौटा था. उसके बाद उसे होम क्‍वारंटाइन किया गया. उनके परिवार के 6 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के मामले बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के शुक्रवार को 28 और टेस्‍ट पॉजिटिव आए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, राज्‍या में कुल संक्रमितों की संख्‍या 153 हो गई है.

सांगली में एक ही परिवार के 12 सदस्‍यों की रिपोर्ट पॉजिटिव
महाराष्ट्र के सांगली जिले में शुक्रवार को और 12 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 24 हो गयी. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी.
इन सभी लोगों का एक ही परिवार से संबंध है या वे उसके संपर्क में आये थे. इस परिवार के कुछ सदस्य सऊदी अरब से लौटे थे और जांच में उनमें इस वायरस की पुष्टि हुई थी. जिला के सिविल सर्जन सी एस सलुंखे ने कहा कि इन सभी नये मरीजों को पहले ही संक्रमण की चपेट में आने के संदेह में अस्पताल में पृथक कर दिया गया था.



ऐसे बढ़ता गया कोरोना वायरस का चेन
अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, ये सभी लोग सांगली जिले के इस्‍लामपुर गांव के रहने वाले हैं. परिवार के 4 लोग हज करके लौटे थे. जिसके बाद उन्‍हें आइसोलेशन में रखा गया था. 23 मार्च को इन सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद 25 मार्च को परिवार के 5 अन्‍य सदस्‍यों का भी टेस्‍ट किया गया, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

इसके बाद मेडिकल टीम ने परिवार के 3 और लोगों को टेस्ट के लिए बुलाया. ये तीनों भी पॉजिटिव निकले. इस तरह से एक ही परिवार के 12 लोग खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को लेकर लोगों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. किराने का सामान, दूध, बेकरी, चिकित्सा आदि आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रहेंगी. राज्य ने संक्रमण रोकने के लिए पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया, साथ ही सड़क पर थूकने वालों पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के कोरोना लॉकडाउन संबोधन ने तोड़े रिकॉर्ड, 'नोटबंदी' से भी अधिक देखा गया

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को हुआ कोरोना संक्रमण, PM मोदी बोले- आप योद्धा हैं...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज