Home /News /maharashtra /

Mumbai Coronavirus News: मुंबई में अनिवार्य हो सकता है वैक्सीनेशन, टीका ना लगवाने पर जुर्माने का भी विचार

Mumbai Coronavirus News: मुंबई में अनिवार्य हो सकता है वैक्सीनेशन, टीका ना लगवाने पर जुर्माने का भी विचार

मुंबई में सख्ती बढ़ाई जा रही है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई में सख्ती बढ़ाई जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

BMC के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई में सोमवार को 115 नए मामले दर्ज किए.यह पिछले साल अप्रैल की दूसरी छमाही के बाद सबसे कम है. उन्होंने कहा कि चार मौतों के बाद कुल मृतकों की संख्या 16,334 हो गई है जबकि 269 लोग अस्पताल से घरों को लौटे. फिलहाल यहां 2,059 एक्टिव केस हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में टीकाकरण (vaccination in Mumbai) अनिवार्य किया जा सकता है. शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने (Kishori Pednekar) मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोविड-19 रोधी टीका (Covid-19 vaccine) सभी के लिए अनिवार्य करने का प्रस्ताव दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने  टीका नहीं लगवाया है उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा. साथ ही सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने से रोका जा सकता है. पेडनेकर ने मुंबई में कोविड की तैयारियों पर कहा, ‘हमने पहले ही यूरोपीय देशों से आने वालों को क्वारंटीन करना शुरू कर दिया है.’ पेडनेकर ने दावा किया कि सभी फील्ड अस्पताल, आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं.

    यह पुष्टि करते हुए कि शहर में अभी तक कोई ओमिक्रोन वेरिएंट से जुड़ा मामला नहीं है, पेडनेकर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहना होगा. इसके बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा. BMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले एक पखवाड़े में अफ्रीकी देशों से कम से कम 1,000 यात्री मुंबई पहुंचे, जिसमें से 466 के बारे में ही मालूम हो सका है. BMC के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि इन 466 में से कम से कम 100 यात्रियों के स्वैब सैंपल्स इकट्ठा किए गए.

    यह भी पढ़ें: हॉन्ग कॉन्ग से भारत लाकर बेचे जा रहे थे नकली आईफोन, एजेंसी ने एयपोर्ट पर पकड़ी बड़ी खेप

    मुंबई में आए 115 नए मामले
    इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के बारे में चिंता व्यक्त की है. मंत्री ने कहा, ‘हम जोखिम वाले देशों से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध क्यों ना लगाएं? हमें इसके लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करना चाहिए. कैबिनेट ने इसकी मांग की है. अगले कुछ दिनों में अंतिम फैसला लिया जाएगा.’

    BMC के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई में सोमवार को 115 नए मामले दर्ज किए. यह पिछले साल अप्रैल की दूसरी छमाही के बाद सबसे कम है. उन्होंने कहा कि चार मौतों के बाद कुल मृतकों की संख्या  16,334 हो गई है जबकि 269 लोग अस्पताल से घरों को लौटे. फिलहाल यहां 2,059 एक्टिव केस हैं.

    Tags: Coronavirus in India, Maharashtra, Mumbai, Vaccination

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर