अपना शहर चुनें

States

मुंबई में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 7 लोग गिरफ्तार

मुंबई में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करते 7 लोग गिरफ्तार (फाइल फोटो)
मुंबई में रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करते 7 लोग गिरफ्तार (फाइल फोटो)

मुंबई (Mumbai) में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने शनिवार को रेमडेसिवीर (Remdesivir) की कालाबाजारी करने वाले रैकेट में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. महाराष्ट्र (Maharashtra) कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. वहीं अब महाराष्ट्र में कोरोना के इलाज में कारगर साबित हो रही रेमडेसिवीर (Remdesivir) दवा की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने मुंबई में शनिवार को रेमडेसिवीर (Remdesivir) की कालाबाजारी में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एफडीए ने मुंबई में शनिवार रात रेमडेसिवीर (Remdesivir) की कालाबाजारी में शामिल एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एफडीए की टीम ने अब तक Remdesivir 13 शीशियों को जब्त किया है. बता दें कि मुंबई में रेमडेसिवीर की ब्लैक मार्केटिंग की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इसको लेकर अब डीसीजीआई ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र भी लिखा है.


Remdesivir की हो रही ब्लैक मार्केटिंग
महाराष्ट्र में मुंबई शहर कोरोना वायरस की चपेट में सबसे ज्यादा है. मुंबई में भी कोरोना वायरस का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है. कोरोना वायरस की फिलहाल कोई वैक्सीन नहीं है. ऐसे में रेमडेसिवीर दवा कोरोना वायरस के इलाज के लिए मरीजों की दी जा रही है. वहीं अब कोरोना वायरस के इलाज में कारगर दवा रेमडेसिवीर की मुंबई में कमी होने लगी है. ऐसे में कुछ लोग इस दवा की ब्लैक में मंहगे दामों में बेच रहे हैं.



महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा 3 लाख के पार
बता दें कि पिछले 24 घंटे में महाराष्‍ट्र में रिकॉर्ड 8348 नए केस सामने आए, जबकि इस दौरान 144 मरीजों की कोरोना वायरस से मौत भी हो गई. इसके साथ ही राज्‍य में अब तक 3,00,937 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 11596 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं, मुंबई में भी कोरोना वायरस का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है. हालांकि यहां पर कोरोना की रफ्तार थोड़ी कम जरूर हुई है. पिछले 24 घंटे में मुंबई में संक्रमण के 1186 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान 65 मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही मुंबई में अब तक 1,00,350 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5650 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज