मुंबई में ठीक हुए कोरोना मरीजों से जरूरतमंदों तक दवा पहुंचा रहा डॉक्‍टर दंपती

डॉक्‍टर दंपती कर रहा लोगों की मदद. (Pic- ANI)

डॉक्‍टर दंपती कर रहा लोगों की मदद. (Pic- ANI)

Coronavirus in India: मुंबई के डॉक्‍टर मार्कस रैनी और उनकी डॉक्‍टर पत्‍नी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं.

  • Share this:

मुंबई. भारत में इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण कोरोना मरीजों (Corona Patients) को जरूरी दवाएं, ऑक्‍सीजन या अन्‍य सामान मिलने में मुश्किलें हो रही हैं. ऐसे में कई लोग हैं, जो इन कोरोना मरीजों तक जरूरी सामान पहुंचाकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. इन्‍हीं में मुंबई (Mumbai) का एक डॉक्‍टर दंपती भी शामिल है.

ये हैं डॉक्‍टर मार्कस रैनी और उनकी डॉक्‍टर पत्‍नी. दोनों ही जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. डॉक्‍टर मार्कस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'हमनें 10 दिनों पहले अभियान की शुरुआत की थी. हम हाउसिंग सोसायटी में ठीक हो चुके कोरोना मरीजों से दवाएं लेते हैं और उन्‍हें उन जरूरतमंदों को मुहैया कराते हैं, जो इसे खरीद नहीं सकते.'

उन्‍होंने बताया, 'इस समय हमारे पास 100 ऐसी इमारतें हें, जो हमें दवाएं भेज रहे हैं. हमारें पास आठ लोगों की टीम है, जो अलग-अलग बिल्डिंगों में वॉलंटियर का काम कर रहे हैं. पिछले हफ्ते हमने 10 किलो दवाएं मिली थीं. हमने उन्‍हें पैक किया और अपने एनजीओ पार्टनर को दे दिया.'

बता दें कि मुंबई में कोरोना वायरस के मामलों में रिकॉर्ड कमी देखने को मिली है. मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1717 मामले दर्ज किए गए जबकि पिछले 24 घंटे में 51 लोगों की मौत हो गई है. वहीं बीते एक दिन में 6082 लोगों के कोरोना से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.


मुंबई में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6 लाख 79 हजार 986 हो गई. वहीं मुंबई में अब तक 13,942 लोगों की जान चली गई. मुंबई में अब तक 6 लाख 23 हजार 080 लोग कोरोना से उबर चुके हैं. मुंबई में फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 41,102 हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज