COVID-19: मुंबई के धारावी में कोरोना के 42 नए मरीज, आंकड़ा 600 के पार

धारावी में 42 नए केस.
धारावी में 42 नए केस.

धारावी (Dharavi) में सोमवार को कोरोना वायरस (CoronaVirus) के 42 केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल आंकड़ा 632 हो गया है और 20 लोग जान गंवा चुके हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित झुग्गी बस्ती धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस संक्रमण (CoronaVirus) के बढ़ने की रफ्तार चिंताजनक है. यहां पर संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. धारावी में सोमवार को कोरोना के 42 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल आंकड़ा 632 हो गया है और 20 लोग जान गंवा चुके हैं. हालांकि रविवार के हिसाब से आज की संख्‍या कम है.

धारावी में कोविड-19 के 94 नए मामले, दो की मौत
धारावी में रविवार को कोविड-19 के 94 मामले आए जबकि दो और लोगों की मौत हुई थी. बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही घनी आबादी वाली धारावी में कोरोना वायरस का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है. जबकि 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

पुणे पुलिस के सहायक पुलिस उप निरीक्षक की कोरोना वायरस से मौत
पुणे पुलिस के 57 साल के एक सहायक उप निरीक्षक की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुणे के संयुक्त पुलिस आयुक्त ​रविंद्र शिसावे ने बताया कि अपराह्न करीब एक बजे उन्होंने घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में उनमें वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि अब तक पुणे पुलिस के 12 कर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है.



महाराष्ट्र के अमरावती में एक किशोर के कोविड-19 होने की पुष्टि
महाराष्ट्र के अमरावती में सोमवार को एक 13 वर्षीय किशोर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि लड़का अमरावती के कोल्हापुरी गेट इलाके का रहने वाला है और उसका इलाके में पूर्व में मिले कोविड-19 मरीज से संपर्क नहीं हुआ था.

महाराष्ट्र : ठाणे जिले में कोविड-19 के 1183, जबकि पालघर में 177 मामले
महाराष्ट्र के ठाणे एवं नवी मुंबई नगर निगम क्षेत्र में जहां कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या प्रत्येक में 300 के आंकड़े को पार कर गयी है वहीं कल्याण डोम्बिवली इलाके में यह संख्या 200 के करीब पहुंच गयी है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि रविवार की देर रात तक ठाणे जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1183 हो गयी है. उन्होंने बताया कि कल्याण डोम्बिवली नगर निगम में संक्रमित मरीजों की संख्या 195 हो गयी है जबकि ठाणे शहर एवं नवी मुंबई में यह संख्या क्रमश: 389 एवं 314 हो गयी है.
उन्होंने बताया कि मीरा भयंदर इलाके में कोराना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 171 है. पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या अब तक 177 हो गयी है जिसमें से दस लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:-

मालेगांव की पहेली, अप्रैल में गईं 580 लोगों की जान, पर कोरोना से हुईं 12 मौत

खाड़ी युद्ध के बाद सबसे बड़ा एयरलिफ्ट, विदेश में फंसे भारतीयों को लाएगी सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज