लाइव टीवी

COVID-19: बम्बई हाईकोर्ट केवल जरूरी मामलों की सुनवाई करेगा
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: March 14, 2020, 6:25 PM IST
COVID-19: बम्बई हाईकोर्ट केवल जरूरी मामलों की सुनवाई करेगा
अदालत का कामकाज 16 मार्च से एक सप्ताह तक जरूरी मामलों की सुनवायी तक ही सीमित होगा.

COVID-19: उच्च न्यायालय रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी एक परिपत्र में कहा गया कि केंद्र एवं महाराष्ट्र सरकार ने जारी परामर्श में लोगों से एक स्थान पर नहीं जुटने को कहा गया है.

  • Share this:
मुम्बई. बम्बई उच्च न्यायालय ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) प्रकोप के मद्देनजर अदालत का कामकाज 16 मार्च से एक सप्ताह तक जरूरी मामलों की सुनवायी तक ही सीमित होगा. अदालत ने कहा कि इस अवधि के दौरान अस्थायी एवं अंतरिम राहत आदेश देना जारी रहेगा.

उच्च न्यायालय रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी एक परिपत्र में कहा गया कि केंद्र एवं महाराष्ट्र सरकार ने जारी परामर्श में लोगों से एक स्थान पर नहीं जुटने को कहा गया है. परिपत्र में कहा गया, 'कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने निर्देश दिया है कि उच्च न्यायालय की अदालतों के साथ ही नागपुर, औरंगाबाद और गोवा में बम्बई उच्च न्यायालय की पीठों का 16 मार्च, 2020 से कामकाज एक सप्ताह तक केवल जरूरी मामलों तक ही सीमित होगा.'

इसमें कहा गया, 'वकील, वादी और पक्षकार के तौर पर व्यक्ति अपने मामले संबंधित अदालतों के समक्ष जरूरी के तौर पर उल्लेखित कर सकते हैं, अदालत ऐसे मामलों की सुनवायी करेगी.' फिलहाल की स्थिति के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 20 पुष्ट मामले सामने आये हैं.



नागपुर में एक और व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया, महाराष्ट्र में अब तक 20 केस



नागपुर में एक और व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद शहर में इस रोग के चार और महाराष्ट्र में 20 मामले हो गये हैं. अधिकारियों ने कहा, 'नागपुर में 43 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. उसे शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

उन्होंने कहा, 'उसने उस व्यक्ति के साथ अमेरिका की यात्रा की थी जो शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाने वाला पहला व्यक्ति था.' इसी के साथ नागपुर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर अब चार हो गये. महाराष्ट्र में अब तक सामने आये कुल 20 मामलों में 10 पुणे से, चार मुम्बई से, एक एक ठाणे एवं अहमदनगर से तथा चार नागपुर से हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading