कोविड-19 पाबंदियां : मुंबई में होटल और रेस्तरां को होम डिलीवरी की अनुमति

मुंबई में बेकाबू कोरोना के बीच होटल और रेस्तरां को मिली होम डिलीवरी की अनुमति (pic- AP)

मुंबई में बेकाबू कोरोना के बीच होटल और रेस्तरां को मिली होम डिलीवरी की अनुमति (pic- AP)

COVI- 19 Restrictions: बीएमसी ने जारी एक आदेश में स्पष्ट किया कि होटल और रेस्तरां को फोन पर नागरिकों द्वारा किये गए आर्डर के आधार पर भोजन की घर पर आपूर्ति करने की अनुमति होगी.

  • Share this:
मुंबई. बृहन्मुंबई महानगर पालिका ( BMC) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि महानगर में कोविड-19 (COVID-19) के प्रसार को रोकने के लिए लगायी गई पाबंदियों के तहत यहां स्थित होटल एवं रेस्तरां खाद्य पदार्थों की घर पर आपूर्ति कर सकते हैं. बीएमसी ने पहले कहा था कि केवल ऑनलाइन डिलीवरी पोर्टल को भोजन, किराने का सामान और अन्य आवश्यक सामान वितरित करने की अनुमति होगी और लोगों के लिए 'टेक-अवे' की सुविधा नहीं होगी.

बीएमसी ने बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश में स्पष्ट किया कि होटल और रेस्तरां को फोन पर नागरिकों द्वारा किये गए आर्डर के आधार पर भोजन की घर पर आपूर्ति करने की अनुमति होगी. नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि पहले के आदेश में खाद्य पदार्थों की घर पर आपूर्ति की अनुमति केवल ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से दी गई थी, जबकि नए निर्देश के अनुसार लोगों को फोन पर आर्डर देने की अनुमति है और रेस्तरां उन्हें वितरित कर सकते हैं.

मुंबई में वैक्सीन की कमी के चलते 25 प्राइवेट सेंटर्स पर लगा ताला- रिपोर्ट

मुंबई में बेकाबू कोरोना के बीच, एक रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुंबई में 71 निजी वैक्सीन सेंटर्स में से 25 पर ताला लग गया है. इसके पीछे कारण वैक्सीन की कमी होना बताया जा रहा है. इससे पहले भी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सरकार से ज्यादा वैक्सीन स्टॉक आवंटित करने की बात कही थी. वहीं, केंद्र सरकार लगातार पर्याप्त स्टॉक और सही आवंटन की बात कह रही है.
ये भी पढ़ें:- यूपी: इन 4 शहरों के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

ये भी पढ़ें:- COVID-19 Effect: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अगले आदेश तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई वैक्सीन की कमी से जूझ रही है. आलम यह है कि शहर में चल रहे 71 प्राइवेट वैक्सीन सेंटर्स में से 25 बंद हो गए हैं. हालांकि, यह कहा जा रहा है कि शहर को जल्द ही 1 लाख 86 हजार वैक्सीन की नई खेप मिल सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में अभी 40-50 हजार वैक्सीन डोज बची हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र के साथ भेदभाव के आरोप लगाए थे.



(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज