Home /News /maharashtra /

मुंबई में चौथे दिन घटे कोरोना के नए केस तो विशेषज्ञ बोले- चला गया तीसरी लहर का पीक

मुंबई में चौथे दिन घटे कोरोना के नए केस तो विशेषज्ञ बोले- चला गया तीसरी लहर का पीक

मुंबई में दादर के सब्‍जी बाजार में रविवार को लगी भीड़. (Pic- ANI)

मुंबई में दादर के सब्‍जी बाजार में रविवार को लगी भीड़. (Pic- ANI)

Mumbai Corona Cases: बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमारे ने एक रिपोर्ट में कहा है, 'संभव है कि शहर में कोरोना की तीसरी लहर की पीक अब चली गई है. हम इस समय मामलों में गिरावट की शुरुआत देख रहे हैं. हालांकि हमें घोषणा करने से पहले कम से कम एक सप्ताह के लिए स्थिति देखनी चाहिए.'

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मुंबई के कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के नए मामलों में शनिवार को लगातार चौथे दिन गिरावट देखने को मिली है. शनिवार को शहर (Mumbai Corona Cases) में कोरोना के 10,661 नए केस सामने आए. मुंबई (Mumbai) ने बुधवार को 16,420 नए कोरोना केस, गुरुवार को 13,702 नए मामले और शुक्रवार को कोरोना के 11,317 नए मामले दर्ज किए गए. इस प्रकार लगातार गिरावट इनमें गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर का पीक या चरम पार हो गया है.

महाराष्‍ट्र सरकार के कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. शशांक जोशी ने शनिवार को कहा कि मुंबई में कोरोना के मामले पीक पर पहुंच चुके थे. वहीं बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमारे ने एक रिपोर्ट में कहा है, ‘संभव है कि शहर में कोरोना की तीसरी लहर की पीक अब चली गई है. हम इस समय मामलों में गिरावट की शुरुआत देख रहे हैं. हालांकि हमें घोषणा करने से पहले कम से कम एक सप्ताह के लिए स्थिति देखनी चाहिए.’

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में भी मामलों में मामूली गिरावट देखी गई. राज्‍य में शनिवार को 42,462 नए कोरोनो केस आए थे. यह शुक्रवार की तुलना में 749 कम थे. हालांकि, सप्ताह-दर-सप्ताह की तुलना एक अलग तस्वीर पेश करती है. जबकि मुंबई में 2 और 8 जनवरी के बीच हफ्ते में कोरोना के 1,02,409 मामले देखे गए थे. 15 जनवरी को समाप्त हुए हफ्ते में केस लोड घटकर 96,869 हो गया है. जबकि महाराष्ट्र में 2 से 8 जनवरी के बीच हफ्ते में 1,87,665 कोरोना केस दर्ज किए गए थे. अगले हफ्ते यह बढ़कर 2,91,984 हो गए.

वहीं बीएमसी के अतिरिक्‍त आयुक्‍त सुरेश ककानी का कहना है कि मुंबई में अगले हफ्ते से नए केस संभवत: 10000 से हम आएं. उनका कहना है कि जल्‍द ही कोरोना केस कम होकर चार डिजिट में आ सकते हैं. ओमिक्रॉन से रिकवरी भी जल्‍दी हो रही है. उन्‍होंने यह भी कहा कि जब वह मुंबई सेंट्रल स्‍टेशन के पास स्थित नायर हॉस्पिटल के दौरे पर गए थे तो मरीजों ने बताया कि उन्‍हें बुखार से निपटने के लिए बेहद कम दवाओं की जरूरत पड़ रही है.

हालांकि कई डॉक्‍टर मुंबई में बढ़ रही कोरोना मौतों पर चिंता जाहिर कर रहे हैं. नायर हॉस्पिटल के एक डॉक्‍टर का कहना है कि पिछले हफ्ते कोरोना से मौतों को आंकड़ा 7 या उससे अधिक हो गया है. जो पहले एक या दो मौतों का था.

Tags: Coronavirus, COVID 19, Maharashtra, Mumbai, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर