VIDEO: महाराष्ट्र में चक्रवात निसर्ग का तांडव, एक झटके में उड़ गई मकान की छत
Mumbai News in Hindi

VIDEO: महाराष्ट्र में चक्रवात निसर्ग का तांडव, एक झटके में उड़ गई मकान की छत
चक्रवात निसर्ग के कारण एक मकान की छत उखड़ गई (फोटो साभार: ट्टीटर)

चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) रायगढ़ जिले में टकराने के बाद कई इलाके में भी तेज हवाओं का असर दिखना शुरू हो गया है, यहां कई जगह पेड़ गिर गए हैं तो कुछ जगह मकान की छत ही उखड़ गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) बुधवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से जा टकराया है. तूफान के टकराने के बाद यहां हवाएं 100 किमी से भी तेज गति से चल रही हैं. जिसके कारण कई घरों की छतों को नुकसान पहुंचा और बिजली के खंभे उखड़ गए. सोशल मीडिया पर तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के वीडियो वायरल हो रहे हैं. इस बीच एक वीडियो में तूफान की तेज रफ्तार के कारण एक मकान की छत उड़ती नजर आ रही है. हालांकि, मकान की छत टीन से बनी हुई थी.

चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) बुधवार को दोपहर 1 बजे रायगढ़ जिले से टकराया. इसके बाद इलाके में बारिश और तेज हवाएं चलने लगी. लैंडफॉल के बाद मुंबई पुलिस ने बांद्रा-वर्ली समुद्री लिंक पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है, वहीं एनडीआरएफ के डीजी ने लोगों को सलाह दी कि वे कम से कम छह या सात घंटे बाहर न निकलें.

करीब 110 किमी/घंटा की रफ्तार से चल रही हवा
निसर्ग' चक्रवात आज महाराष्ट्र  और गुजरात (Gujarat) के समुद्री तट से टकराया और इस दौरान हवा की गति 100-110 किलोमीटर प्रतिघंटा है, जो कि 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार तक जा सकती है. समुद्र में लगातार ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. मुंबई के शहरी इलाके में भी तेज हवाओं का असर दिखना शुरू हो गया है, यहां कई जगह पेड़ गिर गए हैं तो कुछ जगह मकान की टीन की छत उड़ गई.






लहरें इतनी ऊंची हैं कि जहाज भी हिल रहे
बता दें कि मुंबई में समुद्र में तैनात जहाजों पर भी चक्रवात निसर्ग का असर दिख रहा है. समुद्र में उठ रही लहरें इतनी ऊंची हैं कि जहाज भी हिल रहे हैं. प्रशासन ने समुद्र के पास से सभी लोगों को हटा दिया है.

ये भी पढ़ें :-

चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की आज 17 फ्लाइट कैंसिल, 3 का होगा संचाल

निसर्ग के कारण बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर ट्रैफिक रोका गया, एयरपोर्ट बंद
First published: June 3, 2020, 4:07 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading