लाइव टीवी

चार दिन तक भूखे रहेंगे दफ्तर जाने वाले मुंबईकर, छुट्टी पर गए डब्बावाले, बताई ये वजह

News18India
Updated: October 26, 2019, 3:48 PM IST
चार दिन तक भूखे रहेंगे दफ्तर जाने वाले मुंबईकर, छुट्टी पर गए डब्बावाले, बताई ये वजह
मुंबई के डब्बावाले 4 दिनों की छुट्टी पर गए हैं.

बताया जा रहा है कि डब्बावाले दिवाली (Diwali) सेलिब्रेट करने के लिए चार दिन की छुट्टी पर चले गए हैं. वो 26 अक्टूबर से बुधवार 30 अक्टूबर तक छुट्टी पर हैं.

  • News18India
  • Last Updated: October 26, 2019, 3:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में कामकाजी लोगों पर अगले चार दिन आफत आने वाली है. आंधी हो, तूफान हो या फिर बारिश, मुंबई की लाइफलाइन कहे जाने वाले डब्बावाले चार दिन की छट्टी पर चले गए हैं. यह खबर मुंबईवासियों को परेशान करने वाली है. डब्बावाले दिवाली (Diwali) सेलिब्रेट करने के लिए चार दिन की छुट्टी पर चले गए हैं. बताया जा रहा है कि डब्बावाले 26 अक्टूबर से बुधवार 30 अक्टूबर तक छुट्टी पर हैं. मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तालेकर ने ग्राहकों से विनती की है कि इन छुट्टियों के पैसे नहीं काटे जाएं.

बता दें कि इस साल जुलाई महीने में भी डब्बावाले दो दिन की छुट्टी पर चले गए थे. तब सोसिएशन की ओर से इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा गया था कि मुंबई में 12 और 13 जुलाई को टिफिन सप्लाई बंद रहेगी. डब्बावालों के इस ऐलान के बाद पहले दिन कामकाजी मुंबईकरों को परेशानी का सामना करना पड़ा था.

टिफिन्स की सप्लाइ नहीं की जाएगी
तब तालेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि 12 और 13 जुलाई को मुंबई में टिफिन की सप्लाई नहीं की जाएगी. उन्होंने बताया था कि मुंबई के सभी डब्बावाले दो दिन की छुट्टी के दौरान आषाढ़ एकादशी के अवसर पर आयोजित होने वाली मशहूर पंढरपुर शोभायात्रा में शामिल होंगे. दरअसल, महाराष्ट्र में आषाढ़ी एकादशी का पर्व एक पारंपरिक आयोजन के रूप में धूमधाम से मनाया जाता है. इस अवसर पर पंढरपुर के विट्ठल मंदिर में विशेष पूजन भी किया जाता है.

मुंबई के डब्बेवाले की पहचान सिर्फ शहर या देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है. उनकी बेजोड़ डिलीवरी सिस्टम के लिए उन्हें प्रतिष्ठित सिग्मा सिक्स अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- 

गरम समोसा खाने के लिए दबंगों ने युवक को उतारा मौत के घाट, दो आरोपी गिरफ्तार 
Loading...

मेडिकल स्टोर लाइसेंस के नाम पर फर्जीवाड़ा, गिरोह के सरगना समेत 7 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...