लाइव टीवी

दाऊद के गुर्गे इकबाल मिर्ची के फ्लैट्स नहीं हुए नीलाम, जानिए वजह

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 3:57 PM IST
दाऊद के गुर्गे इकबाल मिर्ची के फ्लैट्स नहीं हुए नीलाम, जानिए वजह
मुंबई में इकबाल मिर्ची के फ्लैट्स नहीं हुए नीलाम

इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) के ये दोनों फ्लैट मुंबई (Mumbai) के सांता क्रूज वेस्ट के मिल्टन अपार्टमेंट्स में स्थित हैं. इनके नीलामी का रिजर्व प्राइज 3.45 करोड़ रुपये रखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 3:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के सहयोगी इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़ी संपत्तियों को नीलाम (Auction) किया जा रहा है. इनकी नीलामी स्मग्लर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट (SAFEMA) के तहत हो रही है. मंगलवार को इकबाल मिर्ची के सांता क्रूज वेस्ट स्थित फ्लैट नंबर 501 और 502 की बोली लगाई जानी थी, लेकिन रकम ज्यादा होने की वजह से किसी ने इस नीलामी में हिस्सा नहीं लिया.

इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) के ये दोनों फ्लैट (Flat) मुंबई (Mumbai) के सांता क्रूज वेस्ट के मिल्टन अपार्टमेंट्स में स्थित हैं. 1245 स्क्वेयर फीट वाले दोनों फ्लैट्स की नीलामी का रिजर्व प्राइज 3.45 करोड़ रुपये रखा गया है.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इकबाल मिर्ची से संबंधों को लेकर दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (DHFL) के मुख्य प्रबंध निदेशक कपिल वधावन से पूछताछ की थी. इससे पहले ED ने इकबाल मिर्ची से जुड़े एक केस की जांच के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को समन भेजा था. इस मामले में कुंद्रा से ईडी ने पूछताछ भी की थी.

कौन था इकबाल मिर्ची?

मेमन इकबाल उर्फ इकबाल मिर्ची अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सबसे करीबी माना जाता था. वह दर्जनों मामलों में एक वांछित अपराधी था. मिर्ची हत्या, हत्या का प्रयास, वसूली से लेकर ड्रग तस्करी जैसे मामलें दर्ज हैं. हालांकि, 1993 मुंबई सीरियल धमाकों में उसका नाम नहीं था. मुंबई धमाकों के बाद वह दुबई चला गया और वहीं अपना ठिकाना बना लिया. इंटरपोल ने साल 1994 में मिर्ची के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. साल 2013 में उसकी मौत हो गई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...