दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कास्‍कर को 22 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा गया

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर को मुंबई के किला कोर्ट ने 22 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल ने उसे गुरुवार को ही गिरफ्तार किया था.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 7:52 PM IST
दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कास्‍कर को 22 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा गया
अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा रिजवान कास्‍कर 22 तक पुलिस कस्टडी में. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 7:52 PM IST
अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कास्‍कर को मुंबई के किला कोर्ट ने 22 जुलाई तक पुलिस कस्टडी रिमांड में भेज दिया है. मुंबई की क्राइम ब्रांच की एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल ने उसे गुरुवार को ही गिरफ्तार किया था. रिजवान इकबाल कास्‍कर का बेटा है. रिजवान को पुलिस ने एक्सटॉर्शन के मामले में ही गिरफ्तार किया है. उसका पिता इकबाल कास्कर भी एक्सटॉर्शन के एक मामले में जेल में बंद है.

गुरुवार को रिजवान समेत उसके दोनों साथियों को मुंबई के किला कोर्ट में पेश किया गया. रिजवान और उसके दोनों साथियों को फिरौती मामले में गिरफ्तार किया गया है. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने तीनों को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने रिजवान को 22 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. उसके दोनों साथी पहले से 27 तक पुलिस कस्टडी में हैं.

इकबाल कासकर को कोर्ट ले जाती मुंबई पुलिस.


छोटा शकील का सहयोगी अफरोज वदारिया भी हो चुका है गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक छोटा शकील के सहयोगी अफरोज वदारिया को भी मुंबई पुलिस ने हवाला मामले में गिरफ्तार किया था. इसी मामले में दाऊद के भतीजे को भी गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले हाल ही में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक करीबी रियाज भाटी को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था. रियाज़ भाटी नाम के इस गुर्गे को मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है. अफरोज वदारिया और असफाक तवावाला से पूछताछ के बाद रिजवान की गिरफ्तारी की गई थी.



दाऊद के करीबी रियाज भाटी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
Loading...

हाल ही में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक करीबी रियाज भाटी को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था. रियाज़ भाटी नाम के इस गुर्गे को मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया. खबर थी कि भाटी ने बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमसीए क्लब की सदस्यता पाने के लिए मुंबई के विल्सन कॉलेज के फर्जी दस्तावेज बनवाए थे. अधिकारी ने बताया कि वह साल 2013 में क्लब का सदस्य बन गया था.

दाऊद के जाबिर मोतीवाला से मिलने की तस्वीर वायरल
बता दें कि पाकिस्तान के दावे के अनुसार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम उसके मुल्क में नहीं है. हालांकि एक बार फिर इस मुद्दे पर पाकिस्तान की पोल खुल गई है. खुफिया एजेंसियों के हाथ एक तस्वीर लगी है जिसमें वह अपने खास जाबिर मोतीवाला से मिल रहा है. वायरल हो रही तस्वीर में दाऊद स्वस्थ दिख रहा है. इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि दाऊद को घुटने की बीमारी है.
एजेंसियों के अनुसार जाबिर मोतीवाला, दाऊद के क्लिंफटन हाऊस स्थित बंगले के पड़ोस में रहता है. दावा है कि दाऊद की पत्नी मेहजबीन और उसके बेटे मोईन नवाज के जाबिर से पारिवारिक रिश्ते है.

(प्रशांत पांडेय की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - 
First published: July 18, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...