लाइव टीवी

सोमवार को हो जाएगा महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा: नवाब मलिक

News18Hindi
Updated: January 4, 2020, 10:58 AM IST
सोमवार को हो जाएगा महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा: नवाब मलिक
नवाब मलिक ने विभागों के बटवारे के बारे में कही ये बात (फोटो- एएनआई)

दरअसल, महाराष्ट्र (Maharashtra) में सोमवार को कैबिनेट विस्तार किया गया था. पांच दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक नए मंत्रियों को विभाग नहीं दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2020, 10:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने महाराष्ट्र सरकार में विभागों के बंटवारे में हो रही देरी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मंत्रालय के विभागों के बटवारे को लेकर कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस (Congress) के बीच कोई मतभेद नहीं है, बल्कि हमारी सरकार नए विभाग बनाने पर विचार कर रही है. यही वजह है कि विभागों के बंटवारे में देरी हो रही है. एनसीपी नेता ने जानकारी देते हुए कहा कि सोमवार तक सभी मंत्रियों को पोर्टफोलियो आवंटित कर दिए जाएंगे.

दरअसल, महाराष्ट्र में सोमवार को कैबिनेट विस्तार किया गया था. पांच दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक नए मंत्रियों को विभाग नहीं दिए गए हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के बीच विभाग को लेकर पेंच फंसा हुआ है. यही वजह है कि विभागों का बटवारा अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं, कई बार मंत्री पद को लेकर कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के नेताओं के बीच नाराजगी की खबरें भी आ चुकी हैं.



 36 नए मंत्रियों ने शपथ ली थीवहीं, गुरुवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार कहा था कि महाराष्ट्र सरकार में विभागों के बंटवारे को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस  के बीच कोई मतभेद नहीं है. विभागों के बंटवारे को लेकर गठबंधन के दलों में मतभेद की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन में कोई भी विभागों के बंटवारे को लेकर नाखुश नहीं है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार या शुक्रवार को मंत्रियों के विभागों की घोषणा करेंगे. ता दें कि सोमवार (30 दिसंबर) को 36 नए मंत्रियों के शपथ के साथ राज्य में मंत्रिपरिषद् के सदस्यों की संख्या अब 43 हो गई है.

ये भी पढ़ें- 

इलाज के लिए बीमार पति को ठेले पर लेकर भटकती रही पत्नी

VIDEO: PAK के हिन्दू शरणार्थियों से मिले अमित शाह, विपक्ष को सुनाई खरी-खरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 10:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर