होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र में 'लव जिहाद' के खिलाफ बनेगा कानून? जानें डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा

महाराष्ट्र में 'लव जिहाद' के खिलाफ बनेगा कानून? जानें डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा

लव जिहाद कानून को लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फणडवीस ने दिया बड़ा बयान. (फाइल फोटो)

लव जिहाद कानून को लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फणडवीस ने दिया बड़ा बयान. (फाइल फोटो)

दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान सामने आया है. श्रद्धा वा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महाराष्ट्र में 'लव जिहाद' कानून लागू कर सकती है शिंदे सरकार
डिप्टी सीएम देवेंद्र फणडवीस ने कहा- दूसरे राज्यों में बना कानून पर स्टडी के बाद होगा फैसला
श्रद्धा के पिता विकास वालकर ने की थी देवेंद्र फणडवीस से मुलाकात

मुंबई. महाराष्ट्र में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून बनाने को लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ के खिलाफ एक कानून बनाने पर सरकार विचार कर रही है. देवेंद्र फडणवीस का ये बयान श्रद्धा वालकर के पिता विकास वालकर से शुक्रवार को मुलाकात के बाद सामने आया है. मालूम हो कि श्रद्ध मर्डर केस में उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला पर आरोप है कि पहले उसने बेरहमी से हत्या की, फिर उसके शव के टुकड़े कर दिया. इस केस को लव जिहाद से भी जोड़ने की कोशिश हुई है.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि फिलहाल सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है. हम सबसे पहले दूसरे राज्यों द्वारा बनाए गए कानूनों पर स्टडी करेंगे. फिर कोई फैसला लिया जाएगा. मालूम हो कि देश के कई राज्यों में धर्मांतरण विरोधी कानून लागू किया जा चुका है.
" isDesktop="true" id="5027185" >

कई नेताओं ने श्रद्धा हत्याकांड और लव जिहाद को जोड़ा था
महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार लव जिहाद के कानून पर विचार कर रही है. अलग-अलग राज्यों में बनाए गए कानूनों का अध्ययन किा जाएगा. फिर ही कोई फैसला होगा. मालूम हो कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक राम कदम ने श्रद्धा हत्याकांड के मामले में पुलिस से लव जिहाद के एंगल की भी जांच करने की मांग की थी. वहीं असम के मुख्यमंत्री ने श्रद्धा मर्डर केस और लव जिहाद को जोड़ा था.

ये भी पढ़ें:  श्रद्धा के पिता ने आफताब के लिए मांगी फांसी की सजा, वसई पुलिस पर लगाए लापरवाही के गंभीर आरोप

इधर, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद विकास वालकर ने कहा था कि हमारे परिवार को बहुत दुख है बेटी की हत्या होने से. वसई पुलिस की लापरवाही की वजह से मेरे परिवार को यह परेशानी हुई. अगर पुलिस समय पर कदम उठाती तो मेरी बेटी आज जिंदा होती. आफताब ने मेरी बेटी की निर्मम हत्या की. उसे कठोर से कठोर सजा होनी चाहिए. आफताब के परिजनों, रिश्तेदारों और घटना में शामिल अन्य सभी के खिलाफ जांच होनी चाहिए.

Tags: Love jihad, Love Jihad Law, Shraddha murder case

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें