लाइव टीवी

रामायण महोत्सव पर 5 करोड़ खर्च करेगी फडणवीस सरकार, NCP ने साधा निशाना
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 6:18 PM IST

इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के एमएमआरडीए मैदान पर किया जाना है. यह कार्यक्रम 25 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2019, 6:18 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी महाराष्ट्र में भगवान श्री राम का कार्ड खेलने की तैयारी में है. जी हां, फडणवीस सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुंबई में रामायण महोत्सव कराने जा रही है. सरकार इस महोत्सव पर पूरे 5 करोड़ के करीब खर्च करने वाली है. इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के एमएमआरडीए मैदान पर किया जाना है. यह कार्यक्रम 25 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक चलेगा.

महाराष्ट्र में होने वाले इस महोत्सव में भारत के साथ-साथ कम्बोडिया, फिलीपींस, इंडोनेशिया के भी कलाकार, संस्कृत और हिंदी भाषा में रामायण को पेश करते नजर आएंगे. माना जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए फडणवीस सरकार इस तरह के आयोजन कर रही है. वहीं सरकार इस बात से इनकार कर रही है.

महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने कहा कि रामायण महोत्सव को लेकर जिस तरह की बातें फैलाई जा रही हैं वो गलत है. इस तरह के आयोजन पहले भी होते रहे हैं.


वहीं महाराष्ट्र सरकार के भगवान श्री राम के नाम पर आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय रामायण महोत्सव को लेकर फडणवीस सरकार पर एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने निशाना साधा. नवाब मलिक ने कहा है कि कई सालों से भारतीय जनता पार्टी राम नाम का सहारे अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है, लेकिन अब देश की जनता असलियत जान चुकी है. रही बात रामायण महोत्सव की तो पिछले 5 सालों में ये सरकार अपनी सारी विफलताओं को इस महोत्सव की आड़ लेकर छिपाने का काम कर रही है.



ये भी पढ़ें-

बेटी के खेलने की वजह से TV नहीं देख पा रही थी मां, मोमबत्ती से दागा शरीर

IAS चंद्रकला का शायराना अंदाज, कहा- 'कालेधन का सांप दिखाते-दिखाते, मदारी ने सौ जानें ले ली'

पुलिसकर्मियों के बढ़ते वजन से परेशान मुंबई पुलिस, शुरू हुआ ऑपरेशन 'मोटापा घटाओ'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2019, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर