लाइव टीवी

फडणवीस का शिवसेना को जवाब- कोई 50-50 नहीं, पांच साल मैं ही रहूंगा मुख्यमंत्री

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 2:37 PM IST
फडणवीस का शिवसेना को जवाब- कोई 50-50 नहीं, पांच साल मैं ही रहूंगा मुख्यमंत्री
21 अक्टूबर को हुए चुनाव में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने साफ कहा- 'राज्य में कभी 50-50 फॉर्मूला नहीं था. मैं ही अगले पांच साल तक मुख्यमंत्री रहूंगा.' शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी से कहा है कि वह उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढ़ने पर विवश न करे. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि राजनीति में कोई ‘संत’ नहीं होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 2:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र चुनाव बाद सरकार बनाने के फॉर्मूले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में खींचतान जारी है. इस बीच देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnvis) ने शिवसेना को दो टूक जवाब दे दिया है. फडणवीस ने साफ कहा- 'महाराष्ट्र में कभी 50-50 फॉर्मूला नहीं था. शिवसेना से ढाई-ढाई साल सीएम की बात कभी नहीं हुई थी. मैं ही अगले पांच साल तक मुख्यमंत्री रहूंगा.'

दरअसल, 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार के स्वरूप को लेकर बीजेपी-शिवसेना में बात नहीं बन पाई है. शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी से कहा है कि वह उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढ़ने पर विवश न करे. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि राजनीति में कोई ‘संत’ नहीं होता है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी को 50-50 फॉर्मूला भी याद दिलाया.

संजय राउत ने एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में कहा, ‘हम गठबंधन (बीजेपी के साथ) में विश्वास करते हैं. लेकिन, बीजेपी को हमें सरकार गठन के लिए अन्य विकल्प ढूंढने को मजबूर नहीं करना चाहिए.’

देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस


महाराष्ट्र में किसने जीती कितनी सीटें?
बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं. शरद पवार नीत एनसीपी ने 54 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस के हिस्से 44 सीट आई हैं.

अमित शाह का मुंबई दौरा रद्द
Loading...

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी-शिवसेना में समझौता कराने के लिए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) उद्धव ठाकरे से मिलने 30 अक्टूबर को मुंबई जाने वाले थे. हालांकि, ऐन वक्त पर उनका दौरा कैंसिल हो गया. नई सरकार में मंत्री पद को लेकर फिलहाल बीजेपी और शिवसेना औपचारिक-अनौपचारिक बातचीत जारी है. अभी तक नए विधायकों और सीएम के शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें:- राज्यपाल से अलग-अलग मिले BJP-शिवसेना नेता, फडणवीस ने कही ये बात

इतना सन्नाटा क्यों है भाई? दिवाली पर बाजारों में सुस्ती पर शिवसेना का कटाक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...