पवार पर फडणवीस का पलटवार, कहा- BJP किसी के पीछे नहीं भागती, लोग पार्टी के पीछे भागते हैं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, भाजपा किसी के पीछे नहीं भागती. अब (नेता) लोग भाजपा के पीछे भागते हैं. हम उन लोगों का ख्याल करते हैं जो अच्छे हैं और लोगों के लिए काम करते हैं.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:11 PM IST
पवार पर फडणवीस का पलटवार, कहा- BJP किसी के पीछे नहीं भागती, लोग पार्टी के पीछे भागते हैं
शरद पवार पर फडणवीस का पलटवार, भाजपा किसी के पीछे नहीं भागती, लोग पार्टी के पीछे भागते हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:11 PM IST
'भाजपा के नेता अन्य दलों के सदस्यों को अपने पाले में करने में जुटे हैं' वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के दावे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को पलटवार किया है. फडणवीस ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख पवार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उनके नेता और कार्यकर्ता उनकी पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं?

फडणवीस ने आगे कहा कि भाजपा को किसी को जोड़ने के लिए दबाव डालने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, 'भाजपा किसी के पीछे नहीं भागती. अब (नेता) लोग भाजपा के पीछे भागते हैं. हम उन लोगों का ख्याल करते हैं जो अच्छे हैं और लोगों के लिए काम करते हैं.'

इससे पहले शरद पवार ने पुणे में कहा था कि फडणवीस और उनके मंत्री विधानसभा चुनाव से पहले जांच एजेंसियों और सरकारी वित्तीय बोर्डों का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को अपने पाले में करने में लगे हुए हैं.

फडणवीस ने दावा किया कि भाजपा ‘किसी के पीछे नहीं भागती’ क्योंकि लोग पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के साथ हैं. पवार के बयान को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा, ‘शरद पवार को इस बात को लेकर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि लोग क्यों उनकी पार्टी (राकांपा) में बने रहने के लिए तैयार नहीं हैं.’

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'भाजपा का रुख बिल्कुल स्पष्ट है. कांग्रेस और एनसीपी के ढेर सारे नेता भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. लेकिन बहुत कम नेताओं को शामिल होने की इजाजत मिलेगी. जिन नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मामले चल रहे हैं उन्हें भाजपा में शामिल नहीं किया जाएगा. हमें ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है.’

फडणवीस ने दावा किया कि वह एनसीपी प्रमुख को याद दिलाना चाहते हैं कि उनकी पार्टी के नेताओं की कई चीनी फैक्ट्रियों की सरकार एवं राज्य के बैंकों ने तब मदद की जब वे मुश्किल में थे. हालांकि हमने उन्हें कभी भाजपा में शामिल होने के लिए नहीं कहा. शरद पवार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

कॉलेज की फीस न भर पाने पर किसान की बेटी ने की खुदकुशी

फोन पर पूछा- बॉम्बे एयरपोर्ट है, सुना- बम है एयरपोर्ट पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 7:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...