देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस-NCP पर कसा तंज, चुनाव के बाद VBA से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 9:48 PM IST
देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस-NCP पर कसा तंज, चुनाव के बाद VBA से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष
देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस-राकांपा पर कसा तंज, चुनाव के बाद वीबीए से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर व्यंग्य किया है. उन्होंने कहा कि राज्य के इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद नेता प्रतिपक्ष ‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ (वीबीए) से हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 9:48 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर व्यंग्य किया है. उन्होंने महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में शनिवार को कहा कि उन्हें लगता है कि राज्य के इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद नेता प्रतिपक्ष ‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ (वीबीए) से हो सकता है. कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई असंतुष्ट नेता सत्ताधारी गठबंधन भाजपा-शिवसेना में शामिल हो चुके हैं.

बता दें कि ‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ का गठन ‘भारिप बहुजन महासंघ’ के नेता प्रकाश आंबेडकर और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने इसी साल हुए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले किया था. मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस पूरे महाराष्ट्र में जनता से मिलने के लिए महाजनादेश यात्रा निकाल रहे हैं.

वीबीए को राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली थी, लेकिन उसे बड़ी संख्या में वोट मिलने का बाद कांग्रेस और राकांपा ने कहा था कि इससे भाजपा को फायदा हुआ है. कांग्रेस और राकांपा ने ‘वीबीए को भाजपा की बी टीम’ करार दिया था.

देवेंद्र फड़णवीस से जब यहां संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, वंचित बहुजन अघाड़ी को भाजपा की 'बी' टीम करार देने वाली कांग्रेस-राकांपा खुद ही भाजपा की 'बी' टीम बन रही हैं और वंचित बहुजन अघाड़ी 'ए' टीम बनती जा रही है. उन्होंने कहा, "अब, मुझे लगता है कि अगली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वंचित बहुजन अघाड़ी से होगा”.

भाषा के इनपुट के साथ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 9:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...