• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • विजय माल्या का बंगला खरीदने वाले एक्टर सचिन जोशी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने किया गिरफ्तार

विजय माल्या का बंगला खरीदने वाले एक्टर सचिन जोशी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने किया गिरफ्तार

सचिन जोशी को सोमवार को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. (तस्वीर-तेलगु न्यूज़18)

सचिन जोशी को सोमवार को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. (तस्वीर-तेलगु न्यूज़18)

ईडी के सूत्रों के मुताबिक मूल रूप से राजस्थानी सचिन जोशी (Sachin Joshi) को ओमकार बिल्डर से जुड़े करीब 100 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रविवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया गया था. घंटों तक चली पूछताछ के दौरान जब ईडी के जांचकर्ताओं ने पाया कि सचिन जोशी सही जानकारी नहीं दे रहे हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश के बेहद चर्चित कारोबारी और गोवा गुटखा किंग कहे जाने वाले जगदीश जोशी (Jagdish Joshi) के बेटे सचिन जोशी (Sachin Joshi) को केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी ईडी की मुंबई ब्रांच में कई घंटों की पूछताछ के बाद की गई है. ईडी के सूत्रों के मुताबिक मूल रूप से राजस्थानी सचिन जोशी को ओमकार बिल्डर से जुड़े करीब 100 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रविवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया गया था. कई घंटों तक चली पूछताछ के दौरान जब ईडी के जांचकर्ताओं ने पाया कि सचिन जोशी सही जानकारी नहीं दे रहे हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

सचिन जोशी की गिरफ्तारी के बाद मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर के पास स्थानीय थाने को सूचित किया गया. सचिन जोशी के परिजनों को भी जानकारी दे दी गई. सचिन को सोमवार सुबह मुंबई स्थित स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा और उनकी रिमांड कोर्ट से मांगी जाएगी. जिसके बाद घोटाला मामले में आगे की पूछताछ की जाएगी.

ईडी के मुताबिक पिछले महीने ही झोपड़पट्टी पुर्नवास योजना से संबंधित मामले में फर्जीवाडे़ को अंजाम देने वाले ओमकार बिल्डर के मालिक कमल गुप्ता और प्रबंध निदेशक बाबूलाल वर्मा को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में महत्वपूर्ण सबूतों और बयानों के बाद सचिन जोशी को गिरफ्तार किया गया.

फिल्म अभिनेता और चर्चित कारोबारी सचिन जोशी पहले भी रहे हैं विवादों में
सचिन जोशी साउथ इंडिया की कई फिल्मों के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उनके पिता जगदीश जोशी गोवा गुटखा किंग के नाम से जाने जाते हैं. सचिन जोशी ने पिछले साल फरार चर्चित कारोबारी विजय माल्या के गोवा स्थित एक विवादास्पद बंगले को खरीद लिया था. नीलामी के दौरान उस बंगले के लिए सचिन जोशी ने करीब 73 करोड़ रुपए चुकाए थे. जिसके बाद वो और ज्यादा चर्चा में आ गए थे.

गोवा किंग जगदीश जोशी भी रह चुके हैं विवादों में
सचिन जोशी के पिता जगदीश जोशी पर साल 2001 में अपनी  बेटी के प्रेमी की हत्या का आरोप लगा था. इसके साथ ही सबसे ज्यादा चर्चा साल 2004 में हुई थी. जब जगदीश जोशी का कनेक्शन अंडरवल्ड के डॉन दाउद इब्राहिम और उसके भाई अनीस इब्राहिम के साथ जुड़ा था.

सूत्रों के मुताबिक जगदीश जोशी पर ये आरोप लगा था कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड का पैसा गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री में निवेश किया. जिसके बाद जगदीश जोशी सहित कई आरोपियों के खिलाफ मकोका के तहत मामला भी दर्ज किया गया था. हालांकि उस वक्त काफी विवादों में रहने के बाद जगदीश जोशी को राहत अवश्य मिल गई थी. जगदीश जोशी के पिता मोहनलाल जोशी की जोधपुर में पान मसालों की दुकान थी. लेकिन देखते ही देखते अचानक जगदीश देश के सबसे चर्चित कारोबारी में शुमार हो गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज