लाइव टीवी

ED का शरद पवार के खिलाफ मामला दर्ज करना केंद्र सरकार की साजिश: NCP

भाषा
Updated: October 25, 2019, 10:56 PM IST
ED का शरद पवार के खिलाफ मामला दर्ज करना केंद्र सरकार की साजिश: NCP
हाल ही में ईडी ने महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला मामले में शरद पवार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

बीजेपी (BJP) ने एनसीपी (NCP) के आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि दाऊद और एनसीपी नेताओं के संबंध सामने आने के बाद ध्यान भटकाने के लिये बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. म

  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) का पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के खिलाफ मामला दर्ज करना नरेंद्र मोदी सरकार की विपक्षी नेताओं को चोर, भ्रष्टाचारी की तरह पेश करने की साजिश है. हालांकि बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया.

एनसीपी ने ये आरोप ईडी की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पवार का नाम आने और दाऊद इब्राहिम के करीबी रहे दिवंगत इकबाल मिर्ची से कथित व्यापार सौदों के लिये एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ किये जाने के मद्देनजर लगाए. एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा, 'ईडी ने पवार के खिलाफ जो मामला दर्ज किया, वो विपक्षी नेताओं को चोर और भ्रष्ट बताकर उन्हें मिटाने की भाजपा, मोदी और (गृह मंत्री) शाह की साजिश है.'

उन्होंने कहा, 'चुनाव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से हमें बदनाम करने के लिए पटेल को दाऊद और मिर्ची से जोड़ा गया.' मलिक ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को महाराष्ट्र के इतिहास का सबसे भ्रष्ट और बेईमान मुख्यमंत्री बताया.

उन्होंने कहा, 'मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के सभी ठेकों को 42 फीसदी अतिरिक्त दरों पर दिया गया. ठेके उत्पादक संघों के लिए थे. सरकार ने काली सूची में शामिल कंपनियों को ठेका दिया.'

हालांकि बीजेपी ने मलिक के आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि दाऊद और एनसीपी नेताओं के संबंध सामने आने के बाद ध्यान भटकाने के लिये बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. महाराष्ट्र बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा कि फड़णवीस सरकार द्वारा अनुबंध देने से संबंधित दस्तावेज सबके सामने हैं.

ये भी पढ़ें-

NCP नेता का शिवसेना को खुला ऑफर- CM पद चाहिए तो आओ हमारे साथ
Loading...

महाराष्ट्र: BJP की पंकजा मुंडे सहित ये 7 मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 10:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...