Home /News /maharashtra /

शरद पवार के ED ऑफिस पहुंचने की चेतावनी, NCP के दफ्तर पहुंची मुंबई पुलिस, धारा 144 लागू

शरद पवार के ED ऑफिस पहुंचने की चेतावनी, NCP के दफ्तर पहुंची मुंबई पुलिस, धारा 144 लागू

ईडी ने शरद पवार से दफ्तर न आने का अनुरोध किया है. साथ ही कहा है कि जब भी पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए तभी शरद पवार ईडी दफ्तर पहुंचें.

ईडी ने शरद पवार से दफ्तर न आने का अनुरोध किया है. साथ ही कहा है कि जब भी पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए तभी शरद पवार ईडी दफ्तर पहुंचें.

महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला मामले में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad pawar), उनके भतीजे और पूर्व उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) और अन्य के खिलाफ धन शोधन (Money laundering) का आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. यह घोटाला (Scam) करीब 25 हजार करोड़ रुपयों का बताया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :
    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय में पेश होने पर रोक लगा दी है. ईडी ने शरद पवार से दफ्तर न आने का अनुरोध किया है. साथ ही कहा है कि जब भी पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए तभी वो (शरद पवार) ईडी दफ्तर पहुंचें. वहीं मुंबई पुलिस के संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त अपनी टीम के साथ पवार के घर पर पहुंचे. इस दौरान डीसीपी संग्राम सिंह निशानदार ने कहा, 'किसी भी घटना से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं. पूरे इलाके में धारा 144 लागू है. हम पूरी एहतियात बरत रहे हैं.'

    दरअसल शरद पवार ने आज यानी शुक्रवार को ईडी के दफ्तर में पेश होने की घोषणा की थी. इसे देखते हुए साउथ मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Mumbai traffic police) ने ईडी दफ्तर के आसपास के कई रास्ते बंद कर दिए हैं और रूट भी डायवर्ट कर दिए हैं. इलाके में पार्किंग पर भी रोक लगा दी गई है. वहीं इसके मद्देनजर शहर के सात पुलिस थानों में धारा 144 लगा दी गई है.

    बता दें कि महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला मामले में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad pawar), उनके भतीजे और पूर्व उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) और अन्य के खिलाफ धन शोधन (Money laundering) का आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. यह घोटाला (Scam) करीब 25 हजार करोड़ रुपयों का बताया जा रहा है.

    शरद पवार ने कहा था कि वो इसका स्वागत करते हैं
    दो दिन पहले (बुधवार) शरद पवार ने मीडिया से कहा था कि अगर उन्होंने मेरे खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, तो वो इसका स्वागत करते हैं. उन्हें तब आश्चर्य होगा जब राज्य के विभिन्न जिलों में अपनी यात्राओं के दौरान उन्हें मिली प्रतिक्रिया के बाद भी उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई न की जाती.

    विधानसभा चुनाव से पहले दर्ज किया गया मामला
    यह मामला ऐसे समय पर दर्ज किया गया है जब महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि आरोपियों को जल्द ही उनके बयान दर्ज करने के लिए एजेंसी द्वारा समन किया जाएगा. ईडी मामले में आरोपियों में दिलीपराव देशमुख, इशरलाल जैन, जयंत पाटिल, शिवाजी राव, आनंद राव अदसुल, राजेंद्र शिंगाने और मदन पाटिल शामिल हैं. राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर इस साल अगस्त में मुंबई पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की थी. मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर ईडी ने धन शोधन के मामले में आपराधिक आरोप लगाए हैं.

    ये भी पढ़ें

    उपचुनाव: पृथ्वीराज चव्हाण को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है कांग्रेस

    उद्धव ठाकरे के छोटे बेटे के नाम पर रखा गया सांप की इस नई प्रजाति का नाम!

     

    Tags: Enforcement directorate, Maharashtra, NCP, Sharad pawar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर