लाइव टीवी

महाराष्ट्र: PMC बैंक घोटाले में ईडी ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 3:11 PM IST
महाराष्ट्र: PMC बैंक घोटाले में ईडी ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
PMC बैंक घोटाले में ईडी ने दाखिल की चार्जशीट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट Court) में चार्जशीट दाखिल की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 3:11 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. ईडी ने सोमवार को मुंबई की एक अदालत (Court) में अपनी चार्जशीट दाखिल की है.

बता दें कि पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर प्रदर्शन किया था. सीएम के आवास के बाहर भारी संख्या में इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की थी. जिसके बाद पुलिस ने कुछ खाताधारकों को हिरासत में लिया था. दरअसल, प्रदर्शनकारी माग कर रहे थे कि बैंक में जमा उनकी मेहनत की कमाई को जल्द से जल्द वापस दिलाया जाए.



इस घोटाले में अभी तक पीएमसी बैंक के वरिष्ठ मौजूदा और पूर्व अधिकारियों और एचडीआईएल समूह के शीर्ष अधिकारियों सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.इस तरह दिया गया घोटाले को अंजाम
PMC बैंक के प्रमोटर्स पर हजारों करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप है. दरअसल, पीएमसी बैंक मैनेजमेंट ने गलत तरीके से रियल्‍टी कंपनी HDIL (हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफास्‍ट्रक्‍चर लिमिटेड) को हजारों करोड़ रुपये का लोन दे दिया. आरोप है कि RBI के दिशा-निर्देशों को जानबूझकर नजरअंदाज करते इतनी बड़ी राशि दे दी गई. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अनुसार, PMC बैंक द्वारा दिए गए कुल लोन में से 70 प्रतिशत तक HDIL को दे दिए गए. इसमें खाताधारकों के पैसे भी शामिल थे. ऐसे में HDIL के डिफॉल्‍ट होने पर खाताधारकों के पैसे भी डूब गए. अब बैंक के सैकड़ों जमाकर्ता दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर