लाइव टीवी

PMC बैंक घोटाले में 8वीं मौत, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर तनाव में थे एंड्र्यू लोबो

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 8:21 PM IST
PMC बैंक घोटाले में 8वीं मौत, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर तनाव में थे एंड्र्यू लोबो
इससे पहले बीते मंगलवार की रात नवी मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से कुलदीप कौर विज (64) की मौत हो गई थी.

महाराष्ट्र में हुए पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में 8वें खाताधारक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एंड्रयू लोबो इलाज के लिए समय पर पैसा न मिलने से हुए जबरदस्त तनाव में थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 8:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में हुए पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में 8वें खाताधारक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एंड्रयू लोबो नाम के व्यक्ति इलाज के लिए समय पर पैसा न मिलने से जबरदस्त तनाव में थे. बीते मंगलवार की रात नवी मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से कुलदीप कौर विज (64)  की मौत हो गई थी. इससे पहले भारतीय सदरंगनी नाम की एक वृद्ध महिला समेत फट्टोमल पंजाबी, संजय गुलाटी, मुरलीधर ढर्रा नाम के व्यक्तियों की भी मौत मामले में हो चुकी है. इस मामले में अब तक 8 खाताधारकों की मौत हो चुकी है.

ये लोग PMC खातों से निकाल सकते हैं 1 लाख रुपये
बैंक के ग्राहकों को हाल ही में RBI ने अधिकतम कैश निकालने की सीमा को 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दिया था. अब कुछ विशेष मामलों में आरबीआई ने 1 लाख रुपये तक निकालने का प्रावधान किया है. RBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, किसी मेडिकल इमरजेंसी (Medical Emergency) के मामले में 1 लाख रुपये तक की निकासी की जा सकती है. वहीं, शादी, सीनियर सिटीजन, शिक्षा और दिव्यांग लोगों के लिए यह सीमा 50,000 रुपये तक कर दी गई है. लेकिन, ध्यान देने वाली बात है कि 1 लाख रुपये तक की यह लिमिट 40,000 रुपये के अतिरिक्त नहीं है.

आकलन से बड़ा घोटाला

जांच टीम के मुताबिक, ये घोटाला जितना छोटा दिखाई दे रहा है उससे कहीं बड़ा है. अभी तक की जांच के मुताबिक, PMC घोटाला 4355 करोड़ का नहीं 6500 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है. PMC बैंक की आंतरिक जांच कर रही टीम को जो चेक मिले हैं, उनको देखने से पता चलता है कि 10 करोड़ से ज्यादा की हेराफेरी इन चेक से की गई है. बाकी के 50 लाख रुपये का अभी तक कोई हिसाब नहीं मिल सका है. इसके साथ ही अभी तक के अनुमान के मुताबिक, ये घोटाला भले ही 4355 करोड़ रुपये का लग रहा हो, लेकिन ये घोटाला 6500 करोड़ रुपये से ज्यादा का है.
ये भी पढ़ें:

शिवसेना ने हमसे बात नहीं की, हमारे पास सरकार बनाने के लिए नंबर नहीं: शरद पवार
Loading...

दिवाली पर जेब में थे 3 रुपये, पड़े मिले 40 हजार, फिर व्‍यक्ति ने किया ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...