Home /News /maharashtra /

eknath shinde super exclusive talk with news 18

SUPER EXCLUSIVE: न्यूज18 से बोले एकनाथ शिंदे- हम शिवसैनिक, जब मन होगा वापस आएंगे

एकनाथ शिंदे (फोटो-फेसबुक/Eknath Shinde)

एकनाथ शिंदे (फोटो-फेसबुक/Eknath Shinde)

सवाल किया गया कि सरकार अल्पमत में आ गई है क्या करेंगे तो इस पर जवाब देते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि इसके लिए आगे की रणनीति तय करेंगे.

मुंबई. महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक गतिरोध के बीच एकनाथ शिंदे ने न्यूज 18 से फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम लोग शिव सेना में है. हम बालासाहेब के शिवसैनिक हैं. हम उनकी हिंदुत्व की लाइन को फॉलो कर रहे है. हम उनके हिंदुत्व के एजेंडे को आगे लेकर जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि ऐसा किसने कहा कि हम पार्टी बना रहे हैं. अभी कुछ तय नहीं है. वहीं जब एकनाथ शिंदे से सवाल किया गया कि अगर उद्धव ठाकरे आपको वापस बुलाएंगे तो क्या आप आएंगे तो उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे से मेरी कोई बात नहीं हुई है. इसके अलावा सवाल किया गया कि सरकार अल्पमत में आ गई है, क्या करेंगे तो इस पर जवाब देते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि इसके लिए आगे की रणनीति तय करेंगे.

वहीं जब पार्टी में नाराजगी और साइड लाइन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. वहीं एकनाथ शिंदे ने यह भी दावा किया कि कुल मिलाकर 46 शिवसेना के और 7-8 निर्दलीय मेरे साथ हैं. उद्धव ठाकरे के साथ वापस आने पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि जब मन होगा तब आपको बताएंगे. बता दें कि अब अंदेशा जताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार भंग की जा सकती है. क्योंकि शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि अब रास्ता सरकार को भंग करने की तरफ बढ़ गया है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के 40 विधायक उनके साथ असम के गुवाहाटी आए हैं और वे सभी, पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की ‘हिंदुत्व’ विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध हैं.

शिवसेना के विधायकों ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी है, जिसके कारण महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार संकट में आ गयी है. शिंदे के नेतृत्व में बुधवार को सुबह असम के गुवाहाटी पहुंचे महाराष्ट्र के बागी विधायकों के एक समूह को कड़ी सुरक्षा के बीच शहर के बाहरी इलाके में एक लग्ज़री होटल में ले जाया गया है.

गौरतलब है कि 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 55, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 53 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं. सरकार बनाने के लिए 144 विधायकों का समर्थन जरूरी है.

Tags: Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर