लाइव टीवी

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर 12 वाट्सऐप समूहों के संचालकों को नोटिस

भाषा
Updated: October 15, 2019, 6:18 PM IST
चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर 12 वाट्सऐप समूहों के संचालकों को नोटिस
नांदेड जिला प्रशासन को इन वाट्सऐप समूहों पर अगले हफ्ते होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव प्रचार संबंधी पोस्ट प्रसारित किये जाने की शिकायत मिली थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में निर्वाचन अधिकारियों ने कथित तौर पर आचार संहिता (Model Code Of Conduct) के उल्लंघन के मामले में 12 वाट्सऐप समूह के संचालकों को नोटिस जारी किया है.

  • Share this:
नांदेड़. महाराष्ट्र (Maharashtra) में निर्वाचन अधिकारियों ने कथित तौर पर आचार संहिता (Model Code Of Conduct) के उल्लंघन के मामले में 12 वाट्सऐप समूह के संचालकों को नोटिस जारी किया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नांदेड जिला प्रशासन को इन वाट्सऐप समूहों पर अगले हफ्ते होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव प्रचार संबंधी पोस्ट प्रसारित किये जाने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद नोटिस जारी किये गए.

अधिकारी ने कहा कि शिकायतों को देखते हुए नांदेड़ जिले की मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति (एमसीएमसी) ने पिछले हफ्ते इन 12 वाट्सऐप समूहों के संचालकों को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नोटिस जारी किये थे. सोशल मीडिया का इस्तेमाल मतदाताओं तक पहुंचने के माध्यम के तौर पर हो रहा है.

नांदेड़ के कलेक्टर अरुण डोंगरे ने न्यूज एजेंसी को बताया, 'हमें इन 12 समूहों के बारे में शिकायत मिली थी कि उन पर चुनाव प्रचार संबंधित पोस्ट प्रसारित की जा रही हैं. इस पर एमसीएमसी ने इन समूह के संचालकों को नोटिस जारी किया है. हमने इन पोस्ट को लेकर उनसे एक हफ्ते के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है.'

निगरानी समिति के एक अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक उम्मीदवार द्वारा एक-एक संदेश भेजने की इजाजत है. अधिकारियों ने कहा कि वे इस बात की जांच करेंगे कि जिन उम्मीदवारों के संदर्भ में यह पोस्ट की गई हैं, उन्हें इनकी जानकारी है या नहीं. महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिये 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतों की गणना होगी.

ये भी पढ़ें:

महाराष्‍ट्र चुनाव में उछला पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का नाम, ये रही वजह

बॉम्बे हाईकोर्ट ने भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपियों की जमानत याचिका खारिज की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...