लाइव टीवी

महाराष्ट्र के मंत्री बोले- आसानी से जीतूंगा चुनाव, बांट दिए हैं पैसे, EC ने भेजा नोटिस

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 8:58 AM IST
महाराष्ट्र के मंत्री बोले- आसानी से जीतूंगा चुनाव, बांट दिए हैं पैसे, EC ने भेजा नोटिस
महाराष्ट्र सरकार में मत्री बबनराव लोनिकर को उनके एक बयान के लिए चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार बबनराव लोनिकर ने बयान दिया था कि उन्हें चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि उन्होंने क्षेत्र की जनता के बीच पैसे बांट दिए हैं. उनके इस बयान को लेकर जालना जिला निर्वाचन अधिकारियों ने उन्हें नोटिस भेजा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 8:58 AM IST
  • Share this:
जालना. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए प्रचार जोरों पर है. नेताओं की बयानबाजी भी चरम पर है. लेकिन यह बयानबाजी कई बार नेताओं के लिए मुसीबत का सबब भी बन जा रही है. ऐसा ही कुछ हुआ है फडणवीस सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार बबनराव लोनिकर (Babanrao Lonikar) के साथ. उनके एक विवादित बयान के बाद अब चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है. निर्वाचन अधिकारी ने लोनिकर को उनके बयान के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

क्या कहा था लोनिकर ने?
सूत्रों ने बताया कि लोनिकर ने कैमरे पर कथित रूप से यह बयान दिया था कि उन्हें चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि उन्होंने क्षेत्र की जनता के बीच पैसे बांट दिए हैं. उनके इस बयान को लेकर जालना जिला निर्वाचन अधिकारियों ने गुरुवार को उन्हें नोटिस भेजा. लोनिकर के इस बयान को मतदाताओं को अनैतिक तरीके से प्रभावित करने के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि, अब लोनिकर ने अपनी सफाई भी दी है. उन्होंने कहा कि पैसे बांटने की उनकी बात को गलत तरीके से लिया गया है. इससे उनका मतलब विकास के लिए धन दिए जाने से था, वोट लेने के लिए पैसे बांटने से नहीं.

वीडियो हुआ वायरल

लोनिकर के इस बयान के बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने इस बात का संज्ञान लिया और लोनिकर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है. वहीं विपक्षी पार्टियां अब लोनिकर के बयान का विरोध कर रही हैं.

कांग्रेस ने की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग
बीजेपी के मंत्री बबनराव लोनिकर के इस बयान का कांग्रेस ने जबर्दस्त विरोध किया है. कांग्रेस ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष रत्नाकर महाजन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत भी दर्ज करवाई है. उन्होंने कहा कि लोनिकर के बयान से स्पष्ट हो रहा है कि मंत्री चुनाव जीतने के लिए किस तरह पैसे बांट रहे हैं और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में उन पर केस दर्ज करना चाहिए और उनकी उम्मीदवारी रद्द कर देनी चाहिए.
Loading...

(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें- नारायण राणे पर 'जंग' लड़ रही हैं BJP और शिवसेना, दी औकात दिखाने की धमकी

जब बाल ठाकरे ने आदित्य से कहा था, रैश ड्राइविंग मत करना लेकिन स्लो भी मत चलना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...