गढ़चिरोली में सी-60 कमांडों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़

एनकाउंटर के दौरान गढ़चिरौली के जंगलों में दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई है. पुलिस ने मौके से नक्सलियों का सामान बरामद किया है.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 3:52 PM IST
गढ़चिरोली में सी-60 कमांडों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 3:52 PM IST
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एक बार फिर सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है. बड़ी संख्या में सी-60 कमांडो ने नक्सलियों को घेर रखा था. लेकिन नक्सली किसी तरह जंगल की टोह में मौके से भागने में कामयाब हो गए. एनकाउंटर के दौरान गढ़चिरौली के जंगलों में दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई है. पुलिस ने मौके से नक्सलियों का सामान बरामद किया है. 1 मई को हुए नक्सली हमले के बाद से ही सी-60 कमांडो नक्सलियों की खोज में लगे हुए हैं.

इसके पहले गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय के एक अधिकारी ने लगभग एक हफ्ते पहले बताया था कि कि नक्सलियों ने गढ़चिरौली के इटापल्ली तहसील में कुछ गांवों में बैनर लगाया है, जिसमें उन्होंने 19 मई को ‘बंद’ का आह्वान किया है. इन बैनरों में नक्सलियों ने आरोप लगाया कि सुरक्षा बलों द्वारा 27 अप्रैल को महिला कैडर रामको उर्फ कमला नरोटे और शिल्पा ध्रुव की हत्याएं उनके संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है. जिसके विरोध में 19 मई को गढ़चिरौली बंद रहना चाहिए.



वहीं, नक्सलियों के बंद के आह्वान के दौरान रविवार को रोड रोलर जलाने की घटनाएं होने, प्रशासन और सुरक्षा बलों के खिलाफ पोस्टर लगाने के अलावा सड़कों को अवरुद्ध किये जाने की खबरें मिली थी. बता दें कि गढ़चिरौली के गुंदेरवाही जंगल में एक मुठभेड़ में दो महिला नक्सली मारी गई थी. मुठभेड़ उस समय हुई जब पुलिस की नक्सल विरोधी इकाई सी-60 दल के कमांडो इलाके में मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-नितिन गडकरी से मिलने नागपुर पहुंचे RSS महासचिव भैयाजी जोशी, विजयवर्गीय भी हैं मौजूद

ये भी पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिलने जा सकते हैं नागपुर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...