आपत्तिजनक वीडियो मामले में एक्टर एजाज खान को मिली जमानत

एक्टर एजाज खान को मुंबई की एक कोर्ट ने जमानत दे दी है. उन्हें एक लाख रुपए की श्योर्टी जमा करने पर कोर्ट ने जमानत दी है. कोर्ट ने 20 जुलाई को उन्हें 10 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 6:42 PM IST
आपत्तिजनक वीडियो मामले में एक्टर एजाज खान को मिली जमानत
एक्टर एजाज खान को एक लाख रुपए के मुचलके पर मिली जमानत . (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 6:42 PM IST
एक्टर एजाज खान को मुंबई की एक कोर्ट ने जमानत दे दी है. उन्हें एक लाख रुपए की श्योर्टी जमा करने पर कोर्ट ने जमानत दी है. कोर्ट ने 20 जुलाई को उन्हें 10 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था. आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने के मामले में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इस वीडियो से दो समुदायों में सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका जताई जा रही थी.

इससे पहले एजाज खान को 20 जुलाई को मुंबई की किला कोर्ट ने पुलिस रिमांड में भेज दिया था. इस मामले में मीडिया से बात करने से एजाज खान की पत्नी आयशा खान रो पड़ी थी. उन्होंने कहा कि उनके पति ने सही चीज के लिए बात उठाई तो उन्हें फंसाया जा रहा है. उनके दुश्मन उन्हें फंसा रहे हैं. वे चाहती हैं कि उनके पति को इंसाफ मिले.

एजाज ने नहीं बोले हैं डायलॉग सिर्फ लिपसिंक की है: नाजमीम खत्री
एजाज खान की वकील नाजमीम खत्री ने बताया कि एजाज ने जो वीडियो अपलोड किया है. उसमें उन्होंने खुद वे डायलॉग नहीं बोले हैं बल्कि सिर्फ लिपसिंक की है. एजाज कोई पहला एक्टर नहीं है, बल्कि बहुत से एक्टर ये कर रहे हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 34 और आईटी एक्ट की धारा 167 के तहत मामला दर्ज किया है. कोर्ट ने पुलिस को उनकी एक दिन की हिरासत इसलिए दी है ताकि जांच में कोई प्रगति हो सके. अगर जांच में कोई प्रगति नहीं होती है तो कोर्ट इस मामले को आगे देखेगा.

वीडियो से पैदा हो सकता है दो धर्मों के बीच तनाव
सुनवाई के दौरान सरकारी पक्ष की तरफ से कहा गया था कि एजाज खान ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, उससे दो धर्मों के बीच तनाव पैदा हो सकता है. पुलिस को मामले की जांच के लिए सोमवार तक के लिए पुलिस कस्टडी दी जाए, लेकिन एजाज की वकील ने इसका विरोध किया था और कहा था कि एजाज ने सभी वीडियो में सिर्फ लिपसिंक की है. उनकी ओरिजिनल आवाज़ नहीं है. एजाज के वकील ने कहा था कि टिक-टॉक पर वीडियो सिर्फ एजाज ही नहीं बल्कि बहुत सारे एक्टर्स और एक्ट्रेस अपलोड कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

First published: July 22, 2019, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...