मुम्बई में अमूल के नाम पर बेचा जा रहा था नकली बटर, 2 हजार किलो मक्खन बरामद

News18India
Updated: December 28, 2018, 9:57 AM IST
मुम्बई में अमूल के नाम पर बेचा जा रहा था नकली बटर, 2 हजार किलो मक्खन बरामद
सांकेतिक फोटो

पुलिस ने काशी मीरा के घोडबंदर स्थित विशाल इंडस्ट्रियल इस्टेट में छापेमारी कर अमूल बटर के नाम पर नकली बटर बेचने वालों पर शिकंजा कसा है.

  • News18India
  • Last Updated: December 28, 2018, 9:57 AM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में अमूल ब्रांड के नाम पर नकली बटर बेचने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने छापेमारी कर लगभग 2000 किलोग्राम नकली मक्खन बरामद किया है. कहा जा रहा है कि गिरफ्तार कारोबाहरी फर्जी और खराब बटर को अमूल बटर के पैकेट में पैक कर बेचा करते थे. जिससे आम लोगों को नकली होने की पहचान कर पाना लगभग नामुमकिन था.  इन लोगों को अमूल की पैकेजिंग किस तरह मिली इसकी जांच चल रही है.

मामला माया नगरी मुंबई के भयंदर क्षेत्र का है. पुलिस ने काशी मीरा के घोडबंदर स्थित विशाल इंडस्ट्रियल इस्टेट में छापेमारी कर अमूल बटर के नाम पर नकली बटर बेचने वालों पर शिकंजा कसा है. एएसपी अतुल कुलकर्णी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने भयंदर रोड से आरोपियों को हिरासत में लिया है. अभी भी इस मामले की जांच चल रही है.

बता दें कि मिलावट से निजात पाने के लिए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथौरिटी ऑफ इंडिया निरक्षण करती रहती है. एनुअल पब्लिक लैबोरेटरी टेस्टिंग की रिपोर्ट के अनुसार दूध, चाय, कॉफी, सब्जी और डेरी उत्पादों में इस तरह की मिलावट बेहद आम है. कुछ समय पहले गुजरात के सूरत में फूड इंस्पेक्टर ने म्यूनीसिपल कॉर्पोरेशन के साथ घी और मक्खन में मिलावट करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया था. इस दौरान 25 किलो लूज बटर और 15 किलो घी जब्त किया गया था.

रिपोर्ट- राजीव पांडेय

ये भी पढ़ें- 

सोशल मीडिया पर CM नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट

पुलिस की बड़ी लापरवाही, जिंदा युवक का करवा दिया पोस्टमार्टम!
Loading...

ऑनर किलिंगः सिरफिरे भाई ने सगी बहन को चाकू से गोदकर किया घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2018, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...