Home /News /maharashtra /

मुम्बई में अमूल के नाम पर बेचा जा रहा था नकली बटर, 2 हजार किलो मक्खन बरामद

मुम्बई में अमूल के नाम पर बेचा जा रहा था नकली बटर, 2 हजार किलो मक्खन बरामद

सांकेतिक फोटो

सांकेतिक फोटो

पुलिस ने काशी मीरा के घोडबंदर स्थित विशाल इंडस्ट्रियल इस्टेट में छापेमारी कर अमूल बटर के नाम पर नकली बटर बेचने वालों पर शिकंजा कसा है.

    महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में अमूल ब्रांड के नाम पर नकली बटर बेचने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने छापेमारी कर लगभग 2000 किलोग्राम नकली मक्खन बरामद किया है. कहा जा रहा है कि गिरफ्तार कारोबाहरी फर्जी और खराब बटर को अमूल बटर के पैकेट में पैक कर बेचा करते थे. जिससे आम लोगों को नकली होने की पहचान कर पाना लगभग नामुमकिन था.  इन लोगों को अमूल की पैकेजिंग किस तरह मिली इसकी जांच चल रही है.

    मामला माया नगरी मुंबई के भयंदर क्षेत्र का है. पुलिस ने काशी मीरा के घोडबंदर स्थित विशाल इंडस्ट्रियल इस्टेट में छापेमारी कर अमूल बटर के नाम पर नकली बटर बेचने वालों पर शिकंजा कसा है. एएसपी अतुल कुलकर्णी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने भयंदर रोड से आरोपियों को हिरासत में लिया है. अभी भी इस मामले की जांच चल रही है.

    बता दें कि मिलावट से निजात पाने के लिए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथौरिटी ऑफ इंडिया निरक्षण करती रहती है. एनुअल पब्लिक लैबोरेटरी टेस्टिंग की रिपोर्ट के अनुसार दूध, चाय, कॉफी, सब्जी और डेरी उत्पादों में इस तरह की मिलावट बेहद आम है. कुछ समय पहले गुजरात के सूरत में फूड इंस्पेक्टर ने म्यूनीसिपल कॉर्पोरेशन के साथ घी और मक्खन में मिलावट करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया था. इस दौरान 25 किलो लूज बटर और 15 किलो घी जब्त किया गया था.

    रिपोर्ट- राजीव पांडेय

    ये भी पढ़ें- 

    सोशल मीडिया पर CM नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट

    पुलिस की बड़ी लापरवाही, जिंदा युवक का करवा दिया पोस्टमार्टम!

    ऑनर किलिंगः सिरफिरे भाई ने सगी बहन को चाकू से गोदकर किया घायल

    Tags: Butter, Fake Message, Maharashtra, Mumbai local news, Mumbai police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर