लाइव टीवी

महाराष्ट्र : फसल बर्बाद होने से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या

भाषा
Updated: November 2, 2019, 2:23 PM IST
महाराष्ट्र : फसल बर्बाद होने से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या
पालघर में एक किसान ने फसल बर्बाद होने के कारण आत्महत्या कर ली. (डिजाइन फोटो)

पुलिस को कोई सुसाइड नोट (Suicide note) बरामद नहीं हुआ है लेकिन किसान के परिजन का कहना है कि असामयिक वर्षा से जाधव के खेत में अत्यधिक पानी भर गया जिसके कारण फसल नष्ट (Crop Destroy) हो गई.

  • Share this:
पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) जिले में पचास साल के एक किसान (Farmer) ने 29 अक्टूबर को कीटनाशक (Pesticide) दवा पीकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि किसान के परिवारवालों के अनुसार असामयिक वर्षा के कारण फसल को हुए नुकसान के कारण किसान ने आत्महत्या की है. मृतक का नाम धर्मा जाधव है और वह डहाणू तालुका जिरवापड़ा गांव का निवासी था.

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को कोई सुसाइड नोट (Suicide note) बरामद नहीं हुआ है लेकिन किसान के परिजन का कहना है कि असामयिक वर्षा से जाधव के खेत में अत्यधिक पानी भर गया जिसके कारण फसल नष्ट (Crop Destroy) हो गई.

इस नुकसान से जाधव अवसाद में चला गया था. जिसके चलते जाधव ने आत्महत्या की है. अधिकारियों ने जाधव के परिजन के दावे की जांच करते हुए कहा कि मृतक ने किसी वित्तीय संस्थान से कोई ऋण नहीं लिया था.

दहानू तालुका के तहसीलदार राहुल सारंग ने कहा कि जिला कृषि विभाग की रिपोर्ट आने के बाद जाधव के परिवारवालों को चार लाख रुपए मुआवजा मिलेगा.पुलिस निरीक्षक आनंद काले ने कहा कि कासा पुलिस ने दुर्घटनावश मृत्यु का मामला दर्ज किया है और वे पोस्ट मार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- BJP पर भड़के उद्धव ठाकरे, सामना में लिखा- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की धमकी है लोकतंत्र विरोधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...