मुंबई के अस्पताल में भीषण आग, नवजात सहित 8 लोगों की मौत, 142 से ज्यादा झुलसे

बताया जा रहा है कि हादसा शाम करीब 4 बजे हुआ. आग में गंभीर रूप से झुलसे 7 लोगों को ट्रॉमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसकी हालत स्थिर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2018, 8:57 AM IST
  • Share this:
मुंबई के अंधेरी इलाके में सोमवार शाम ईएसआईसी कामगार अस्पताल में भीषण आग लगने की खबर है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आग में 8 लोगों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि 142 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए. मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मरने वालों में दो महीने का एक नवजात भी शामिल है. अब तक 147 लोगों को बचाया जा चुका है.

केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने मुंबई के ईएसआईसी अस्पताल में भारी आगजनी में मारे गये लोगों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिवार वालों को 10-10 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपया देने की घोषणा की है.

बताया जा रहा है कि हादसा शाम करीब 4 बजे हुआ. आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. मौके पर 10 फायर टेंडर, 16 ऐंबुलेंस और 1 रेस्क्यू वैन बचाव व राहत कार्य में जुटे हैं.



आग में गंभीर रूप से झुलसे 7 लोगों को ट्रॉमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसकी हालत स्थिर है. न्यूज़ एजेंसी ANI की खबर के अनुसार, 30 लोगों को सेवन हिल्स हॉस्पिटल और 40 लोगों को होली स्पिरिट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा कूपर अस्पताल में 15 लोग, जोगेश्वरी स्थित पी ठाकरे अस्पताल में 23 लोग भर्ती हैं.

अब आग पर काबू पाने के साथ ही लोगों को बचाने का काम तेजी से जारी है. स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अस्पताल में आग की वजह को लेकर मेयर वी. मादेश्वर ने कहा, 'हादसे की वजह पता नहीं चल पाई है. महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन फायर ऑडिट करता है. उन्होंने ऑडिट किया था या नहीं, इसकी जांच की जाएगी.'

News18Hindi इस खबर को लगातार अपडेट करता रहेगा...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज