मुंबई के अस्पताल में जनरेटेर से लगी आग, दूसरी जगह शिफ्ट किए गए 40 मरीज, एक की मौत

एपेक्स अस्पताल में शाम पांच से छह बजे के बीच जेनरेटर के ज्यादा गर्म होने की वजह से उसमें आग लग गई.
एपेक्स अस्पताल में शाम पांच से छह बजे के बीच जेनरेटर के ज्यादा गर्म होने की वजह से उसमें आग लग गई.

मुलुंड (पश्चिम) में एपेक्स अस्पताल में शाम पांच से छह बजे के बीच जेनरेटर के ज्यादा गर्म होने की वजह से उसमें आग लग गई. इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. फायर ब्रिगेड कर्मियों ने ही 40 मरीजों को पास के अस्पताल में शिफ्ट कराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 7:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के मुंलुंड इलाके में एक अस्पताल में सोमवार को आग लग गई, जिसके बाद यहां भर्ती 40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. बीएमसी ने बताया कि इनमें से एक मरीज की यहां मौत हो गई. फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) के कर्मचारियों ने कुछ देर में आग पर काबू पा लिया था. समाचार एजेंसी ANI ने इसकी जानकारी दी है.

एक अधिकारी ने बताया कि मुलुंड (पश्चिम) में एपेक्स अस्पताल में शाम पांच से छह बजे के बीच जेनरेटर के ज्यादा गर्म होने की वजह से उसमें आग लग गई. इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. फायर ब्रिगेड कर्मियों ने ही 40 मरीजों को पास के अस्पताल में शिफ्ट कराया. अधिकारी के मुताबिक, आग पर शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर काबू पा लिया गया.


अधिकारी के मुताबिक, सोमवार को मुंबई में पावर सप्लाई बंद हो गई थी. जिसके कारण अस्पताल में जेनरेटर चल रहे थे. जेनरेटर के ज्यादा गर्म होने की वजह हादसा हुआ. अस्पताल में बिजली की समस्या थी. इसलिए मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेजा गया.



Mumbai Power Cut: मुंबई में ढाई घंटे बाद बहाल हुई बिजली, पटरी पर लौटी जिंदगी, CM ने दिए जांच के आदेश

बता दें कि शहर के अस्पतालों को कई घंटो तक जेनरेटर का सहारा लेना पड़ा, क्योंकि सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर शहर में बिजली की व्यापक समस्या खड़ी हो गई थी. हालांकि, कुछ घंटों में बिजली की सप्लाई दोबारा शुरू हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज