लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: 20 सितंबर को कांग्रेस जारी करेगी 50 उम्मीदवारों की पहली सूची

Arun Singh | News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 7:27 AM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: 20 सितंबर को कांग्रेस जारी करेगी 50 उम्मीदवारों की पहली सूची
महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा कि पार्टी 20 सितंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 7:27 AM IST
  • Share this:
मुंबई. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly polls) को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. पार्टियों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा जारी है. वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने कहा कि पार्टी 20 सितंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. कांग्रेस की पहली सूची में लगभग 50 उम्मीदवारों के नाम होंगे.

थोराट ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी की 4 बैठकें हो चुकी हैं. बड़े नेताओं को भी चुनाव लड़ाने की रणनीति पर उन्होंने कहा कि हम सभी बड़े और छोटे नेताओं को लड़ाएंगे और जिताएंगे. वहीं एक सवाल के जवाब में थोराट ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी. हमेशा कांग्रेस का ही सीएम रहा है तो इस बार भी सीएम कांग्रेस का ही बनेगा.

महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस-एनसीपी
इससे पहले, सोमवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने जानकारी दी कि एनसीपी और कांग्रेस 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं 38 सीटे साथियों के लिए छोड़ी गई हैं. चव्हाण ने कहा कि अब 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं. 38 सीटें हमने साथियों के लिए खाली छोड़ दी हैं. अगर दूसरे दलों से गठबंधन की बात नहीं बनती हैं तो यह सीटें भी एनसीपी-कांग्रेस बांट लेंगी.

एनडीए में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, 135 सीटों पर लड़ना चाहती है शिवसेना
वहीं, शिवसेना 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा 135 सीटों पर लड़ना चाहती है और बीजेपी के हिस्से में भी इतनी ही सीटें देना चाहती है. वहीं बाकि बची 18 सीटें सहयोगियों के लिए रखने के फार्मूले पर राजी है. लेकिन अब बीजेपी इसे स्वीकार नहीं कर रही. शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'बीजेपी शिवसेना को 120 से ज्यादा सीट नहीं देना चाहती और यह हमें स्वीकार नहीं है. इस साल फरवरी में गठबंधन की घोषणा से पहले उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच विधानसभा चुनाव में बराबर सीटों पर लड़ने की सहमति बनी थी.'

(इनपुट- अरुण सिंह)
Loading...

ये भी पढ़ें- 

15 दिन के भीतर दूसरी बार महाराष्ट्र जाएंगे PM, CM के कार्यक्रम में होंगे शामिल

रैली से पहले CM देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर्स पर फेंकी गई स्याही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...