लाइव टीवी

मुंबई: हिरासत में मौत के मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

भाषा
Updated: October 29, 2019, 6:43 PM IST
मुंबई: हिरासत में मौत के मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड
मुंबई पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृतक के परिवार के सदस्यों और दोस्तों का आरोप है कि पुलिस हिरासत (Police Custody) में उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में 26 वर्षीय व्यक्ति की कथित रूप से पुलिस हिरासत में हुई मौत (Custodial Death) के मामले में मंगलवार को पांच पुलिसकर्मियों (Police Cops) को सस्पेंड (Suspeend) कर दिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

सियोन (Sion) इलाके का निवासी विजय सिंह एक दवा कंपनी में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (MR) के रूप में काम करता था. उसे एक हमले के संबंध में पूछताछ के लिये हिरासत में वडाला ट्रक टर्मिनल पुलिस थाने में रखा गया था. इस दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक के परिवार के सदस्यों और दोस्तों का आरोप है कि पुलिस हिरासत में उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, 'घटना की जांच के बाद वडाला ट्रक टर्मिनल पुलिस थाने के एक निरीक्षक, एक उप निरीक्षक और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले को हिरासत में हुई मौत के मामले की तरह लिया जा रहा है और अपराध शाखा ने जांच शुरू कर दी है. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराया गया.'

इस बीच, मृतक के परिवार और स्थानीय लोगों ने वडाला ट्रक टर्मिनल पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन कर मुंबई पुलिस आयुक्त से मुलाकात की मांग की. पुलिस के अनुसार सिंह ने छाती में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया, लेकिन वह पुलिस थाने के दरवाजे पर गिर गया.

वहीं, सिंह के साथ रहे उनके दोस्त अंकित मिश्रा ने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर मौजूद अफसर और सिपाही ने उसकी पिटाई की और मांगने पर पानी तक नहीं दिया. मिश्रा ने आरोप लगाया कि जब वह दर्द के कारण बोलने की स्थिति में भी नहीं रहा तो ड्यूटी पर मौजूद अफसर ने बाहर थाने में सिंह का इंतजार कर रहे परिजनों से एक कैब बुलाकर उसे अस्पताल ले जाने को कहा.

ये भी पढ़ें-

इतना सन्नाटा क्यों है भाई? दिवाली पर बाजारों में सुस्ती पर शिवसेना का कटाक्ष
Loading...

राज्यपाल से अलग-अलग मिले BJP-शिवसेना नेता, फडणवीस ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...