मुंबई एयरपोर्ट में भरा बारिश का पानी, एक घंटे की देरी से उड़ान भर रहे हैं विमान

मुंबई एयरपोर्ट में बारिश का पानी भर गया है. अचानक आई भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने वाले नौ हवाई जहाजों को दूसरे एयरपोर्ट पर डाइवर्ट कर दिया गया है.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 10:48 PM IST
मुंबई एयरपोर्ट में भरा बारिश का पानी, एक घंटे की देरी से उड़ान भर रहे हैं विमान
मुंबई एयरपोर्ट में भरा बारिश का पानी, एक घंटे की देरी से उड़ान भर रहे हैं विमान. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 10:48 PM IST
मुंबई एयरपोर्ट में बारिश का पानी भर गया है. अचानक आई भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने वाले नौ हवाई जहाजों को दूसरे एयरपोर्ट पर डाइवर्ट कर दिया गया है. साथ ही अभी भी विमान 1 घंटे की देरी से उड़ान भर रहे हैं.

मुंबई पुलिस ने बारिश को लेकर लोगों को एलर्ट करते हुए एक ट्वीट जारी किया है. शहर में रात भर रुक-रुक कर भारी बारिश होने की उम्मीद है. हम यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे जल-जमाव वाले क्षेत्रों में उद्यम न करें और सभी लोग से समुद्र से दूर रहें.

मुंबई पुलिस का ट्वीट


निजी मौसम भविष्यवक्ता स्काईमेट ने कहा है कि अगले कुछ घंटों तक मुंबई में तेज बारिश जारी रहेगी. भारी तबाही के मद्देनजर अधिकतर इलाकों में जलभराव की आशंका है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि दृश्यता में उतार-चढ़ाव के कारण मुंबई एयरपोर्ट से अब तक नौ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है.

इससे पहले दिन में, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए एक नारंगी अलर्ट जारी किया और अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी बारिश की भविष्यवाणी की. एक नारंगी चेतावनी का अर्थ होता है कि अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए.

आईएमए के एक अधिकारी ने कहा, हमने रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए एक नारंगी अलर्ट जारी किया है. एक नारंगी चेतावनी केवल अधिकारियों के लिए तैयार रहने की चेतावनी है, जबकि एक लाल चेतावनी उन्हें कार्रवाई करने का निर्देश देती है क्योंकि स्थिति गंभीर हो सकती है.

अधिकारी ने कहा, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है जबकि पालघर जिले में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है. इस बीच, आईएमडी के उप महानिदेशक (डीडीजी) केएस होसलीकर ने ट्वीट किया है. मुंबई और आसपास के इलाकों में शुक्रवार सुबह 6.30 बजे भी बारिश हुई है. कुछ स्टेशनों ने मुंबई और नवी मुंबई में भारी वर्षा की सूचना दी है. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, आज 24 घंटे बारिश का अनुमान है. मुंबई सहित कोंकण क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है. विदर्भ में 40 मिमी और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें -
First published: July 26, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...