लाइव टीवी

मुंबई के मानखुर्द इलाके में निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज गिरा, 2 घायल

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 6:02 AM IST
मुंबई के मानखुर्द इलाके में निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज गिरा, 2 घायल
ब्रिज के टूटे हुए हिस्से को हटाते राहतकर्मी

कहा जा रहा है कि जिस वक्त यह ब्रिज (Bridge) गिरा उस समय उसके नीचे वाहन खड़े थे. ऐसे में दो वाहन मलबे में दब गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 6:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां मानखुर्द इलाके में देर रात एक निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज (Foot Overbridge) गिर गया. इस हादसे में दो लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, ओवरब्रिज के मलबे से सड़क पर जाम लग गया. फिलहाल, सड़क को खाली करने के लिए ओवरब्रिज के क्षतिग्रस्त हिस्से को हटाने का काम चल रहा है.

कहा जा रहा है कि जिस वक्त यह ब्रिज गिरा उस वक्त उसके नीचे दो वाहन खड़े थे. ऐसे में एक ट्रक और एक अन्य गाड़ी मलबे में दब गए. ब्रिज के क्षतिग्रस्त हिस्से को कटर से काटकर ट्रक से अलग करने का काम किया जा रहा है. इस काम में मदद के लिए क्रेन भी मौके पर पहुंच गई है. साथ ही स्थानीय थाना पुलिस पता लगाने में जुट गई है कि आखिर किस वजह से यह हादसा हुआ.



पिछले साल भी हुआ था हादसाबता दें कि पिछले साल 14 मार्च को मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के बाहर बना फुट ओवर ब्रिज ढह जाने से कई लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 34 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं , इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया था कि सुबह से ओवर ब्रिज की मरम्मत का काम चल रहा था. लापरवाही का आलम ये है ब्रिज को दुरुस्त करने के दौरान ब्रिज को आम लोगों के लिए बंद नहीं किया था. ओवर ब्रिज पर लोगों की आवाजाही रोज की ही तरह थी. इसी के चलते इतना बड़ा हादसा हुआ था.

इस हादसे पर महाराष्ट्र के तत्कालनी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया था. हादसे को लेकर मुख्यमंत्री फडणवीस ने बीएमसी के कमिश्नर से बात की थी. वहीं, महाराष्ट्र सरकार के तत्कालनी मंत्री विनोद तावड़े ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घायलों का इलाज सरकार कराएगी. मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि पुल में मरम्मत की जरूरत थी. इस हादसे की रेलवे और बीएमसी जांच करेगी.

ये भी पढ़ें- 

SYL के मुद्दे पर अनिल विज ने अभय चौटाला को लिया आड़े हाथ, कही ये बात

बांदा में भीषण सड़क हादसा: ब्रेक फेल होने से बस पलटी, 40 यात्री घायल, 14 गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर