लाइव टीवी

BJP के पूर्व विधायक और धुले सीट से उम्मीदवार ने रातभर की EVM स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 1:09 PM IST
BJP के पूर्व विधायक और धुले सीट से उम्मीदवार ने रातभर की EVM स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी
धुले विधानसभा सीट से भाजपा के पूर्व विधायक अनिल गोटे ने अपने क्षेत्र में बनाए गए ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी कर रात गुजारी.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के भाजपा (BJP) के पूर्व विधायक अनिल गोटे ने अपने क्षेत्र में बनाए गए ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम (EVM Strong Room) की पहरेदारी कर रात गुजारी. उन्होंने दावा किया कि बृहस्पतिवार को मतगणना से पहले वोटिंग मशीनों में किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए उन्होंने ऐसा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) में धुले विधानसभा सीट से भाजपा (BJP) के पूर्व विधायक अनिल गोटे ने अपने क्षेत्र में बनाए गए ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम (EVM Strong Room) की पहरेदारी कर रात गुजारी. उन्होंने दावा किया कि बृहस्पतिवार को मतगणना से पहले वोटिंग मशीनों में किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए उन्होंने ऐसा किया.

गुरुवार को सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना
महाराष्ट्र विधानसभा की सभी 288 सीटों और सातारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतों की गिनती बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई. गोटे ने गुरुवार सुबह कहा कि वह अपने कुछ समर्थकों के साथ धुले में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर रात भर जागते रहे.

भाजपा ने शिवसेना को दे रखी है धुले विधानसभा सीट

अनिल गोटे ने कहा कि 2014 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर धुले विधानसभा सीट जीती थी लेकिन इस बार सीट बंटवारा फॉर्मूले के तहत यह सीट भाजपा ने अपनी सहयोगी शिवसेना को दे दी है.

चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मोबाइल फोन जैमर लगाने का अनुरोध
विपक्षी कांग्रेस, राकांपा और कुछ अन्य दलों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की प्रणाली को लेकर संदेह जताया है और उनका आरोप है कि कुछ स्थानों पर इन मशीनों में छेड़छाड़ की गई है.
Loading...

राज्य में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मोबाइल फोन जैमर लगाने के कांग्रेस के अनुरोध को इससे पहले चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़ें - 

हरियाणा के नतीजों पर अमित शाह ने खट्टर को लगाई फटकार, दिल्ली किया तलब- सूत्र

जनता पागल हो गई है जो BJP-शिवसेना को वोट दे रही है: अबू आजमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...