लाइव टीवी

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के पास है करोड़ों की संपत्ति, शिवसेना की टिकट पर लड़ रहे चुनाव

भाषा
Updated: October 10, 2019, 11:14 AM IST
पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के पास है करोड़ों की संपत्ति, शिवसेना की टिकट पर लड़ रहे चुनाव
पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा शिवसेना के टिकट पर नालासोपारा से चुनाव लड़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

शिवसेना (Shiv Sena) के टिकट पर मुंबई के नालासोपारा सीट से विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) लड़ रहे पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा ने चुनावी हलफनामे में अपनी और पत्नी की संपत्ति घोषित की है.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) के टिकट पर मुंबई (Mumbai) के नालासोपारा (Nalasopara) सीट से विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) लड़ रहे पूर्व पुलिस अधिकारी एवं ‘एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट (Encounter Specailist)’ प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) ने चुनावी हलफनामे में अपनी और पत्नी की संपत्ति 36.21 करोड़ रुपए घोषित की है.

प्रदीप शर्मा पिछले साल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) लेने से पहले ठाणे में वसूली रोधी प्रकोष्ठ (Anti Extortion Cell) में तैनात थे. चुनाव के लिए नामांकन पत्र के साथ जमा हलफनामे में राज्य पुलिस सेवा के 1983 बैच के अधिकारी शर्मा ने अपनी चल संपत्ति 1.81 करोड़ रुपए और पत्नी की चल संपत्ति 14.02 करोड़ रुपए घोषित की है.

शर्मा के पास नहीं है कोई अचल संपत्ति
शर्मा ने अपनी कोई अचल संपत्ति घोषित नहीं की है. उनकी पत्नी स्वीकृति के नाम पर 6.21 करोड़ रुपए की कृषि भूमि और 12 करोड़ रुपए मूल्य की व्यावसायिक इमारत होने की जानकारी दी है. इस प्रकार स्वीकृति के नाम पर कुल 20.37 करोड़ की अचल संपत्ति है. शर्मा ने 2018-19 में अपनी वार्षिक आय 9.83 करोड़ रुपए और पत्नी की वार्षिक आय 41.63 लाख रुपए बताई है.

दो अन्य पुलिस अधिकारी भी आजमा रहे किस्मत
21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में शर्मा के अलावा पूर्व पुलिस उपायुक्त शमशेर खान पठान और गौतम गायकवाड़ की किस्मत भी दांव पर है. मुंबादेवी सीट से प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ‘वंचित बहुजन अगाड़ी’ के टिकट से लड़ रहे पठान ने अपनी और पत्नी की कुल संपत्ति 5.17 करोड़ रुपए घोषित की है. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के खिलाफ वर्ली से लड़ रहे गायकवाड़ ने अपनी संपत्ति 3.21 करोड़ रुपए घोषित की है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

'राफेल पूजा' के समर्थन में आए निरूपम, बोले-शस्त्र पूजा तमाशा नहीं

मुंबई: मिलान फ्लाईओवर ब्रिज के पास स्क्रैप गोदाम में लगी आग, कोई हताहत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 9:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...