मुंबई बिल्डिंग हादसे में मृतकों की संख्या हुई 14, मलबे में अब भी फंसे हैं कई लोग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि लोगों की मौत के बारे में जानकर दुखी हूं.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 7:59 AM IST
मुंबई बिल्डिंग हादसे में मृतकों की संख्या हुई 14, मलबे में अब भी फंसे हैं कई लोग
मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 7:59 AM IST
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते मंगलवार को अचानक एक 4 मंजिला इमारत ढह गई. इसके मलबे में दबकर अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. ऐसे में मृतकों का आकड़ा बढ़ भी सकता है.

फिलहाल, बचाव और राहत कार्य जारी है. अभी तक एक बच्चा सहित 9 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया है. उन्हें इलाज के लिए जेजे अस्पताल पहुंचाया गया है.



राष्ट्रपति ने जताया दुख
Loading...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि लोगों की मौत के बारे में जानकर दुखी हूं. पीड़ित परिजनों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों को जल्द से स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बता दें कि मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को करीब 11:40 बजे इमारत ढह गई थी. इस  इमारत का नाम केसरभाई है. यह टंडेल स्ट्रीट में स्थित थी. ये इमारत करीब 80-100 साल पुरानी थी. बीएमसी ने इस जर्जर इमारत की मरम्मत की चेतावनी भी दी थी.



दूर-दूर तक सुनी गई थी तेज आवाज
बताया जा रहा है इमारत के ढहने की तेज आवाज दूर-दूर तक सुनी गई थी. धूल का गुबार भी उड़ते हुए देखा गया था. कई घायलों को हबीब और जेजे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों की मदद से मुंबई पुलिस, फायर ब्रिगेड और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बचाव अभियान में लगे  हुए हैं.

हादसे के समय लोग अपने-अपने घरों में थे
जानकारी के मुताबिक, जब 4 मंजिला इमारत जमींदोज हुई तब लोग अपने-अपने घरों में थे. घटना के बाद ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे की जांच के आदेश दे दिया. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और एनडीआरएफ की 3 टीमें घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य कर रही हैं. तंग गली होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. ऐसे में यहां के स्थानीय लोग भी मदद में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ें- 

स्वतंत्रदेव सिंह बोले- मेरा सपना गरीबों का कल्याण करना

समाजवादी पार्टी के लिए कोढ़ हैं आजम खान: नरेश अग्रवाल
First published: July 17, 2019, 3:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...