Home /News /maharashtra /

मुंबई: लॉकडाउन में खाना बांटने के बहाने NGO वालों ने लूट लिए 7 करोड़ रुपये के गहने

मुंबई: लॉकडाउन में खाना बांटने के बहाने NGO वालों ने लूट लिए 7 करोड़ रुपये के गहने

लॉकडाउन में NGO प्रमुख ने की 7 करोड़ की चोरी

लॉकडाउन में NGO प्रमुख ने की 7 करोड़ की चोरी

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान एकता फाउंडेशन के अध्यक्ष विपुल आनंद चामरिया (35) ने छह अन्य लोगों के साथ 7 करोड़ रुपये के गहने लूट लिए.

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान खाना बांटने की अनुमति लेकर एक एनजीओ ने गिरोह बनाकर अंधेरी स्थित गहनों की दुकान से सात करोड़ रुपये के गहने लूट लिए. पुलिस ने एनजीओ के प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपायुक्त अंकित गोयल ने बताया कि शहर के एकता फाउंडेशन के अध्यक्ष विपुल आनंद चामरिया (35) को छह अन्य लोगों के साथ सोमवार को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से पांच करोड़ 30 लाख रुपये बरामद हुए.

    एमआईडीसी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, लॉकडाउन के दौरान 22 अप्रैल को, राजकुमार लूथरा ने शिकायत दर्ज कराई कि उनकी आभूषणों की दुकान में गैस कटर का उपयोग करके छत से सेंध लगाकर सात करोड़ रुपये के गहने चोरी हो गए. पुलिस की तीन टीमों द्वारा आसपास के क्षेत्र में रहने वाले कई लोगों से पूछताछ करने के बाद हमने चामरिया को पकड़ा. उसके पास लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन वितरित करने की अनुमति थी.

    ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत, कहा- CM लेंगे फैसला

    दुकान के बारे में जानकारी एकत्र करने के बाद वह छह साथियों सहित आया और दुकान लूट ली. उनमें से चार एनजीओ में काम करते हैं. अन्य लोगों की पहचान शेयरधारक देसमान छोटेलाल चौहान, सुरक्षा गार्ड मुन्ना खरवार, और चामरिया के एनजीओ कर्मी लक्ष्मण नरसप्पा दांडु, शंकर कुमार यशु, राजेश मरपक्का और विकास चनावड़ी के रूप में हुई है.

    मुंबई में बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी लॉकडाउन की स्थिति साफ़ नहीं हुई है. महाराष्ट्र सरकार ने संकेत दिए हैं कि कुछ प्रमुख शहरों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है जहां कोरोना वायरस महामारी की स्थिति अभी नियंत्रित नहीं हो पायी है. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा था कि राज्य में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें: मुंबई पुलिस का फैसला, 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मी नहीं करेंगे ड्यूटी

    Tags: Crime report, Lockdown, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर