लाइव टीवी

मुंबई: DIG पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली लड़की लापता, छोड़ा सुसाइड नोट

भाषा
Updated: January 10, 2020, 4:15 PM IST
मुंबई: DIG पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली लड़की लापता, छोड़ा सुसाइड नोट
DIG पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली लड़की लापता (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीड़िता के पिता ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने अपने परिवार (Family) की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई और कहा कि उन्हें कोई भी नुकसान पहुंचा सकता है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) निशिकांत मोरे पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 17 वर्षीय लड़की सोमवार रात से लापता है. पीड़िता के परिवार वालों ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पीड़िता सुसाइड (Suicide) नोट छोड़कर गई है.

लड़की के पिता ने कहा, 'मेरी लड़की सोमवार को कॉलेज गई थी. उसने बताया था कि उसे कोई व्यक्ति मिला था, जिसने उसका फोन नंबर भी लिया था. बाद में जब वह घर आई तो आते ही सो गई. लेकिन अगली ही सुबह से वह लापता है.' उसके पिता ने बताया कि पीड़िता ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह DGP से तंग आ गई है और मरना चाहती है.

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
पीड़िता के पिता ने बताया, 'पुलिस ने कहा कि वह रात करीब 11:30 बजे घर से निकलते हुए CCTV में देखी गई. पुलिस अगर चाहती तो उसे तुरंत ढूंढ सकती थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. यहां तक कि वे DIG के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं कर रहे हैं क्योंकि वह एक उच्चाधिकारी हैं.' उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई और कहा कि उन्हें कोई भी नुकसान पहुंचा सकता है. उनका ये भी कहना है कि क्या पता कल क्या हो जाए.

पुलिस ने की वीडियो की जांच शुरू
वहीं दूसरी तरफ, पुलिस ने सामने आये उस वीडियो के मामले की जांच भी शुरू कर दी है जिसमें महाराष्ट्र के DIG निशिकांत मोरे पर नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाले परिवार को मोटर परिवहन विभाग का एक चालक कथित रूप से धमकाते दिख रहा है.

चालक को किया निलंबितमहाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि पुलिस वीडियो में कैद हुई घटना की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि चालक दिनकर साल्वे को निलंबित कर दिया गया है. घटना पिछले साल जून में हुई थी लेकिन वीडियो सामने आने पर हाल में प्रकाश में आयी. मंत्री ने कहा कि 17 साल की लड़की से छेड़छाड़ का आरोपी DIG (मोटर परिवहन) मोरे फरार है. उन्होंने कहा कि साल्वे मुख्यमंत्री के काफिले का चालक है और उसे निलंबित कर दिया गया है.

जानिये क्या है मामला
पीड़िता के परिजनों ने बताया कि DIG मोरे साल 2019 की 5 जून को युवती की जन्मदिन पार्टी में बिना बुलाए पहुंच गए थे. यहां पर उन्होंने शराब भी मांगी और फिर नशे में किशोरी के साथ कथित तौर पर अश्लील हरकत की. इस पूरी घटना को उस दौरान मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया गया. बताया जा रहा है कि इस वीडियो क्‍लिप के आधार पर पुलिस ने मोरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: मुंबई: नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के मामले में DIG निशिकांत मोरे निलंबित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर